Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

गरबा महोत्सव का रंगारंग कार्यक्रम के साथ हुआ भव्य समापन पुरूस्कार वितरण में विजेता प्रतिभागियों का हुआ सम्मान

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद; - दिवसीय रास गरबा डांडिया महोत्सव का भव्य समापनकुरूद- विवेकानंद इनडोर स्टेडियम प्रांगण में गरबा समिति द्वारा प...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद;- दिवसीय रास गरबा डांडिया महोत्सव का भव्य समापनकुरूद- विवेकानंद इनडोर स्टेडियम प्रांगण में गरबा समिति द्वारा प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले नौ दिवसीय रास गरबा डांडिया महोत्सव का समापन कार्यक्रम विजेता प्रतिभागियों को पुरूस्कार वितरण और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ संपन्न हुआ। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि गरबा समिति संरक्षक और विधायक अजय चंद्राकर, अध्यक्षता त्रिलोकचंद्र जैन, विशिष्ट अतिथि भारती पंचायन, भारतभूषण पंचायन, योगिता गांधी, भूषण देवांगन, कृष्णकांत साहू, प्रवीण चंदेल ने विजेता प्रतिभागियों को पुरूस्कृत कर सम्मानित किया तथा प्रतिभागियों की हौसलाअफजाई की। 

              इस अवसर पर रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की मनभावन प्रस्तुतियों से प्रतिभागी कलाकारों ने उपस्थित जनसमुदाय का मन मोहा। अपने स्वागत भाषण में प्रसन्न नायडू ने बताया कि विगत 16 दिनो से आयोजित इस रास गरबा डांडिया महोत्सव में गुजरात के अहमदाबाद के प्रशिक्षक सन्नी गिल और उनकी टीम ने नगर एवं क्षेत्र के 600 से अधिक प्रतिभागियों को साप्ताहिक प्रशिक्षण देकर गुजरात के लोकनृत्य गरबा नृत्य मेें पारंगत किया तथा गरबा की बारीकियां सीखायी। इस वर्ष प्रतिभागियों की सुरक्षा के लिए बायोमेट्रिक उपस्थित, सीसीटीवी कैमरा युक्त परिसर तथा प्रांगण में पुलिस प्रशासन की विशेष व्यवस्था थी। समापन समारोह कार्यक्रम में मंच संचालन सूरज देवांगन और आभार प्रदर्शन प्रसन्न नायडू ने किया। अपने उदबोधन में मुख्य अतिथि श्री चंद्राकर ने नगर की सांस्कृतिक विरासत को समृद्ध बताते हुए बताया की सनातन धर्म में संस्कृति और परंपरा ही पूरे देश को राष्ट्रीय एकता के सूत्र में बांधती है। गरबा समिति के आयोजनों में न केवल मातृशक्तिओं की अहम भूमिका है अपितु इस प्रकार के आयोजनों से उन महिलाओं को भी सार्वजनिक कार्यक्रमों में भागीदारी और सहभागिता मिलती है जो घरेलू कार्यो में व्यस्त रहती है। 

        पुरूस्कार वितरण में विजेताओं में प्रतिदिन के बेस्ट परफारमेंस और निर्णायको की टीम के मूल्यांगन के आधार पर विजेताओं में महिला वर्ग में श्वेता चंद्राकर प्रथम, स्मिता चद्राकर और चंद्रकला द्वितीय, पुरूष वर्ग में शुभम उपाध्याय प्रथम, भूषण देवांगन द्वितीय, भुवनेश्वर साहू को सांत्वना, किशोर वर्ग में अमित साहू प्रथम, अमन शर्मा द्वितीय, तुषार साहू, हर्ष नागवंशी, निरंजन देवांगन और गौरव देवांगन को सांत्वना, किशोरी वर्ग से श्रद्धा साहू प्रथम, धात्री कुर्रे द्वितीय, मनीषा राजपूत एवं गोपिका मरकाम तृतीय, युक्ति शर्मा, तृष्ठा चंद्राकर, अदिति सिंह परिहार, वेदिका मुण्डा, वंदना साहू, ज्योति साहू, दक्षिणा सोलंकी, कुमकुम साहू और मानसी साहू को सांत्वना पुरूस्कार से अतिथियों द्वारा आकर्षक पुरूस्कार प्रदान कर सम्मानित किया गया। नवरात्रि के महानवमी के पावन पर्व पर प्रतिभागियों ने पारम्परिक गुजराती परिधान केडिया और रंग-बिरंगे आकर्षक वेशभूषा में प्रतिभागियों ने नगर की आराध्य देवी मां चण्डी की आराधना एवं देवीस्तुति की। गरबा आयोजन समिति से पुष्पा तिवारी, वीणा खत्री, प्रसन्न नायडू, प्रतिमा पिल्ले, सरिता देवांगन, करूणा देवांगन, सूरज देवांगन, मनीष देवांगन, मोहन सुखरामणी, दुर्गेश द्विवेदी, योगेश साहू, राहुल वर्द्धयानी, रेखा तिवारी, संगीता श्रीवास्तव, सुमन बजाज, पूर्वी सुखरामणी, सरोजनी नाग सहित नगर पंचायत, पुलिस प्रशासन, प्रेस क्लब का सक्रिय सहयोग और सहभागिता रही।.

No comments