Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वास्थ्य जागरूकता कार्यक्रम का हुआ आयोजन

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  मगरलो ड:- वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन छत्तीसगढ़ द्वारा स्वास्थ्य विभाग मगरलोड के सहयोग से एक दिवसीय नशामुक्ति एवं म...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

मगरलोड:- वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन छत्तीसगढ़ द्वारा स्वास्थ्य विभाग मगरलोड के सहयोग से एक दिवसीय नशामुक्ति एवं मानसिक रोग के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे स्वास्थ्य विभाग से डॉ रश्मि बारा डेंटल सर्जन के द्वारा शिविर में उपस्थित प्रतिभागियों को स्वास्थ्य सुधार हेतु कई विधियों के बारें में विस्तार से बताते हुए मुख कैंसर के लक्षण और मधुमेह व मसूड़े में होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में बताया गया। साथ ही तंबाकु के सेवन व नशापान से मानव में होने वाले बीमारियों के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए मुख की सफाई हेतु ब्रश करने की विधियों के बारें में अवगत कराया गया। मानसिक स्वास्थ्य मास्टर ट्रेनर व विकास खण्ड चिकित्सालय परामर्शदाता अश्वनी गायकवाड़ ने मानसिक रोग के बारे में जानकारी देते हुए कहा यह रोग हर छ: में से एक भारतीय व्यक्ति को है जिसका मुख्य कारण हमेशा उदास रहना, चिड़चिड़ापन और गुस्सा आना,अत्यधिक तनाव में रहना,नकारात्मक विचार, नींद नहीं आना,किसी भी काम में मन नहीं लगना। 

        गीतांजलि साहू के द्वारा युवाओं को स्वास्थ्य संबंधित जानकारी दिया खेल के माध्यम से स्वस्थ जीवन जीने की कला के बारें में बताया। उक्त कार्यक्रम में हेमंत प्रजापति , तुलेंद्र साहू ,कैलाश सिन्हा ,हिमांशु साहू, संतोष सिन्हा, भूपेंद्र साहू, जीवराखन साहू, सत्यवान निषाद व धमतरी जिले के सभी विकासखंडों से प्रतिभागियों की उपस्थिति रही। कार्यक्रम की समापन घोषणा संस्था के अध्यक्ष यशपाल साहू के द्वारा उपस्थित अधिकारियों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए सत्साहित्य भेंट कर सम्मान किया गया। कार्यक्रम का संचा लन संस्था के कार्यक्रम प्रभारी शीतलेश साहू के द्वारा किया गया।

No comments