Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मनमोहक जलप्रपात की रोमांचक टैकिंग पर्यावरण मित्र ग्रप ने लिया जंगलो में फैमिली टैकिंग का आनंद

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद:- जंगलो की नैसर्गिक सुंदरता का प्राकृतिक अध्ययन और पहाडों के बीच घिरे महासमुंद जिले में स्थित घुसकंुड जलप्रपात...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- जंगलो की नैसर्गिक सुंदरता का प्राकृतिक अध्ययन और पहाडों के बीच घिरे महासमुंद जिले में स्थित घुसकंुड जलप्रपात का पर्यावरण मित्र गं्रंुप ने एकदिवसीय फैमिली टैªकिंग की। नगर स्थित मां चण्डी मंदिर परिसर से नेशनल टैªकर मोहेन्द्र चंद्राकर और मोहन सुखरामणी ने हरी झंडी दिखाकर फैमिली टैªकिंग के दल के बस को को गंतव्य स्थान के लिए रवाना किया। प्रतिभागियों ने सर्वप्रथम महासमुंद जिले में स्थित इको फेन्डली वन चेतना केंद्र कोडार में कोडार बांध की अवलोकन और जलाशय में बोटिंग का आनंद लिया। तत्पश्चात सिंहवाहिनी मां दुर्गा मंदिर मे पुजा-अर्चना किया और सुरंगपानी टीले और मंदिर का भ्रमण भी किया। 

      पर्यटक स्थल सिरपुर में स्थित प्रसिद्ध शिव मंदिर गंधेश्वर महादेव और चामुण्डा माता मंदिर का दर्शन कर सिरपुर में ईटों से बना प्रसिद्ध लक्ष्मण मंदिर की वास्तुकला, प्राचीन समय में भवन निर्माण शैली की जानकारी के साथ ही परिसर स्थित संग्रहालय का अवलोकन कर तपस्यारत भगवान बुद्ध से संबंधित और पाण्डुवंशीय राजाओं के इतिहास और पुरातत्व की जानकारी प्राप्त की। लंच पाइंट के पश्चात बीहड जंगलो की नैसर्गिक प्राकृतिक सुंदरता के बीच 05 किमी की पैदल टैªकिंग कर जंगलो की बीच स्थित घुसकुंड जलप्रपात का रोमांचक आनंद लिया और वाटर एक्टिविटी भी किया। टैªकिंग दल में गु्रप के लीडर नेशनल टेªकर दक्षिणेन्द्र गिरी, को-लीडर पुष्कर गोस्वामी, नीरज शुक्ला, अरविंद चंद्राकर, आकाश चंद्राकर, प्रभात बैस, पुष्कर नाग, हितेन्द्र केला, तोरण चंद्राकर, अनिल गोस्वामी, रवीन्द्र गोस्वामी सहित 30 प्रतिभागियों ने फैमिली टैकिंग की।

No comments