Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

महतारी सदन योजना अंतर्गत कुरुद विधानसभा में 98 लाख 80 हजार रुपए की स्वीकृति

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद:- आदि शक्ति मां भवानी के नवरात्र के पावन पर्व पर पूर्व मंत्री वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ शासन से म...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- आदि शक्ति मां भवानी के नवरात्र के पावन पर्व पर पूर्व मंत्री वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ शासन से महतारी सदन की मांग पत्र पर कुरुद विधानसभा क्षेत्र में 98 लाख 80 हजार रुपए की स्वीकृति प्राप्त की है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा शुरू की गई महतारी सदन योजना राज्य की महिलाओं के जीवन में एक नई उम्मीद की किरण बनकर उभर सकती है। यह योजना महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के उद्देश्य से शुरू की गई है।

                महतारी सदन के तहत ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के नए अवसर मिलेंगे, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा और समाज में उनकी मान्यता बढ़ेगी। भाजपा के वरिष्ठ नेता और किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष वीरेंद्र साहू एवं मेघा मंडल के भाजपा अध्यक्ष होरी लाल साहू ने बताया कि अजय चंद्राकर ने मेघा मंडल की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत हसदा 1, भेंडरी, बड़े करेली और मेघा ग्राम पंचायतों में 24 लाख 70 हजार रुपए की महतारी सदन स्वीकृति दिलाई है। छत्तीसगढ़ सरकार की यह योजना महिलाओं को उनके गांव में ही रोजगार प्रदान करेगी, जो आज के समय में अत्यंत आवश्यक है। 

            सरकार नियमित रूप से महिलाओं के कल्याण के लिए नई योजनाएँ ला रही है, जिससे उनके लिए रोजगार के अवसर सृजित हो सकें। महतारी सदन स्वीकृत करने पर ग्रामीणों ने विधायक अजय चंद्राकर का आभार व्यक्त किया। भाजपा की वरिष्ठ नेता श्याम साहू, मंडल संतोष सोनी राजेश साहू ललित साहू फुल कुवर साहू लता साहू देव कुमार साहू पिंकी राव अर्चना साहू हेमलता देवांगन रामेश्वरी यादव गुलशन देवांगन लीला साहू संध्या साहू नीलमनी पटेल ज्योति सोनी सरिता साहू नमिता साहू विद्या यादव कल्पना साहू तुलसी साहू टिकेश्वरी विश्वकर्मा ने भी इस योजना की सराहना की।

No comments