Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विधायक ओंकार साहू ने विधि विधान के साथ किया गणेश जी प्रतिमा को विसर्जन

छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- विधायक निवास में विराजमान गणेश जी 11 दिन तक पूजा अर्जना कर गणेश विसर्जन के पावन पर्व पर विधायक ओंकार साहू ने ...



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- विधायक निवास में विराजमान गणेश जी 11 दिन तक पूजा अर्जना कर गणेश विसर्जन के पावन पर्व पर विधायक ओंकार साहू ने क्षेत्रवासियों को शुभकामनायें दी है। साथ में विधायक निवास में विराजमान गणेश जी कि प्रतिमा का विसर्जन पुरे विधि विधान से रुद्रेश्वर महादेव मंदिर के पास महानदी जलाशय में किया और सर्व समुदाय के सुख समृद्धि कल्याण की कामना करते हुए विधायक ओंकार साहू नें विभिन्न गणेश पंडाल पर पहुंचकर आरती में शामिल हुए और गणेश समिति के सदस्यों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्होंने गणेश समिति के संचालको को आग्रह किये प्रतिमा निगम द्वारा निर्धारित रूद्रेश्वर महदेव मंदिर रुद्री के पास महानदी जलसय या तालाब में ही करे जिससे किसी प्रकार की परेशानी न हो। घर व पंडालो में विराजे भगवान गणेश की धूमधाम से भक्ति के बाद आज से अनंत चतुर्दशी पर विधिवत हवन पूजन कर विसर्जन प्रारम्भ हो गया है, ऐसे में बच्चों को तालाब से दूर रखे। उन्होंने धमतरी निगम आयुक्त एवं पुलिस विभाग को भी प्रतिमा विसर्जन वाले स्थान पर सुरक्षा सहित समुचित उपाय करने के निर्देश दिए है। 

       विधायक ओंकार साहू ने कहा की धमतरी शहर में आस्था और उमंग के साथ गणेश पर्व का आयोजन की परम्परा रही है। गणेश उत्सव सामाजिक समरसता, भाईचारे, एकता के वातावरण को मजबूत करने तथा उल्लास और आनंद का अवसर है। विधायक ओंकार साहू नें शहर व गांव के विभिन्न गणेश पंडाल पहुँचे और आरती में शामिल होकर विघ्न विनाशक भगवान गणेश जी से क्षेत्रवासियों के मंगलमय जीवन और समृद्धि की कामना करते हुए सभी शुभकामनायें दिये।

        शहर व गांव के विभिन्न पंडालो में दर्शन के लिए पहुंचे विधायक ओंकार साहू ने सभी गणेश समितियों से अपील किए है की प्रतिमा विसर्जन के दौरान सुरक्षा का ध्यान रखे। प्रतिमा विसर्जन निगम प्रसाशन द्वारा निर्धारित स्थान व तालाब में ही करे जिससे किसी प्रकार की समस्या न हो। गणेश जी की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान रुद्रेश्वर धमतरी विधायक ओंकार साहू, केशव साहू रुद्री सेक्टर अध्यक्ष, शुभम साहू, धर्मेंद्र पटेल, भूपेंद्र साहू, परसमणि साहू, साथ में बड़ी संख्या में क्षेत्र श्रद्धालुजन मौजूद रहे।

No comments