Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विधायक कुरूद श्री अजय चंद्राकर बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम में हुए शामिल

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरुद :- जिला कलेक्टर नम्रता गाँधी के मार्ग दर्शन और राजस्व विभाग कुरुद द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्टेट लेबल टूर्नामेंट...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 
कुरुद:- जिला कलेक्टर नम्रता गाँधी के मार्ग दर्शन और राजस्व विभाग कुरुद द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्टेट लेबल टूर्नामेंट मे हैंडबाल, फुटबॉल, 1500 मी मेराथन, 400मीटर रिले रेस, बास्केटबॉल महिला वर्ग और नया लेकिन दुनिया भर मे पसंद किया जा रहा पीकल बॉल का शानदार आगाज कुरुद नगर के अटल बिहारी बाजपेई स्टेडियम मे हुआ। इस प्रतियोगिता मे खिलाड़ियों ने अपने खेल कौशल, अपनी फुर्ती और अपने प्लेइंग ट्रिक का शानदार प्रदर्शन करते हुए एक से बढ़कर एक मैच खेले। समापन कार्यक्रम के मुख्य अतिथि खुर्द विधायक एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री अजय चंद्राकर ने की, अध्यक्षता तपन चंद्राकर अध्यक्ष नगर पंचायत एवं विशिष्ट अतिथि दीनदयाल मांडवी एस डी एम कुरूद, भुपेन्द्र चंद्राकर, अंतरराष्ट्रीय बास्केटबाल खिलाड़ी ज्योति सिंह नायब तहसीलदार सहित खेलप्रेमियों की मौजूदगी मे समपन्न हुआ। 

          इस अवसर पर वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने रूपेंद्र सिंह चौहान इंटरनेशनल कोच पिकल बाल एवं लॉन टेनिस, एवं उमेश सिंह बास्केटबॉल के नेशनल कोच का शाल और स्मृति चिन्ह भेटकर सम्मानित किया। इसके साथ ही विधायक श्री चंद्राकर ने खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरण करते हुए उनसे बातचीत कर उनकी हौसला अफजाई करते हुए कहा खेल की ऐसे खेले की आप विश्वपटल दिखो। दो दिवसीय राज्य स्तरीय अवसर पर वरिष्ठ विधायक अजय चंद्राकर ने अपने उद्बोधन में कुरुद की सुविधाओं पर जोर देते हुए कहा कि कुरुद विधानसभा मे दो दो राज्यस्तरीय मैदान कुरुद और भखारा मे है। युवा खेल मे आगे बढे, मैदान से जुडा व्यक्ति कभी गलत राह नहीं भटकता है। युवाओं को मोबाइल में समय बर्बाद करने के बजाय मैदान में और अन्य गतिविधियों में सक्रिय होना चाहिए। उन्होंने दिनचर्या को सुव्यवस्थित करने और लक्ष्यों के प्रति प्रयासरत रहने की आवश्यकता पर बल दिया। इसके साथ ही, उन्होंने कुरुद, छत्तीसगढ़ और भारत को गर्वित करने की बात कहते हुए युवाओं में साहस और प्रेरणा भरी।उन्होंने इस आयोजन के लिए कुरुद अनुविभाग के लिए प्रशासनिक अधिकारियो की हौसला अफज़ाई करते हुए कहा की ऐसी गतिविधियों से आप समाज के लिए बहुत ही अच्छा कार्य किए।

           हैंडबॉल प्रतियोगिता में प्रदेश भर की कुल 20 टीमों ने हिस्सा लिया। जिसमें से क्वार्टर फाइनल मैच कवर्धा और कुरूद के बीच खेला गया जिसमें कुरूद की टीम विजेता रही। रायपुर और दुर्ग के मैच में दुर्ग ने जीत का किला फतह किया। महासमुंद और रायगढ़ के रोमांचक मैच में महासमुंद ने अपनी जीत बरकरार रखी तो वही आरंभ और भोपाल में आरंग ने अपनी जीत का रंग दिखाए। इसके बाद सेमीफाइनल मैच महासमुंद दुर्ग और कुरूद आरंग के बीच हुआ जिसमें से कुरूद और महासमुंद ने जीत हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। हैंडबॉल मैच के इस फाइनल प्रतियोगिता में दोनों ही टीमों ने जीत के लिए जबरदस्त खेल दिखाते हुए अपने खेल जौहर को दिखाया और महासमुंद ने पहले स्थान पर कब्जा जमाया।

         फुटबॉल टूर्नामेंट मे हां पहले क्वार्टर मैच कुरूद वर्सेस चिरमिरी का हुआ जिसमें कुरूद विजेता रही हां दूसरा क्वार्टर फाइनल खेला गया नगरी वर्सेस जूनियर धमतरी जिसमें नगरी ने जीत हासिल की इसी तरह तीसरा क्वार्टर फाइनल अभनपुर और बिलासपुर के मध्य हुआ जिसमें अभनपुर ने जीत का परचम लहराया और चौथा क्वार्टर फाइनल धमतरी ए और कंकर के बीच खेला गया जिसमें धमतरी एक विजेता रहा। पहला सेमी फाइनल मैच कुरूद और नगरी के बीच बहुत ही रोमांचक्कारी रहा जिसमें जिसमें पेनल्टी शूट की एक छोटी सी चुकाने हर और जीत का फैसला करते हुए नगरी को विजय कदम का दिलाया और दूसरा से दूसरा सेमीफाइनल अभनपुर वर्सेस धमतरी सीनियर। इस दर्जन भर टीम के फुटबॉल टूर्नामेंट में नगरी और धमतरी के बीच खेला गया रोमांचक फाइनल मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए धमतरी ने विजय का परचम लहराया।

          इसी तरह से दूसरे दिन मैराथन दौड़ में कुरूद के धावकों ने पूरी रफ्तार के साथ 1500 मीटर की दौड़ पूरी की ,तो वही 400 मीटर रिले रेस में भी धावकों वकों ने अपनी दौड़ की गति को दिखाया। पीकल बॉल स्पोर्ट खेला गया कुरूद नगर के अटल बिहारी वाजपेई स्टेडियम में जिसमें रूपेंद्र सिंह चौहान अंतरराष्ट्रीय ट्रेनर व्हीकल बल के मार्गदर्शन में बहुत ही शानदार मैच हुए इसके साथ ही साथ एसडीएम दीनदयाल मांडवी वीडियो आर्यन मिश्रा रूपेंद्र सिंह चौहान आदि ने पीपल बॉल में अपने हाथ आजमाएं। इसी तरह से बास्केटबॉल में महिलाओं का मैच करा कर उक्त स्टेडियम में महिलाओं की सहभागिता को बढ़ावा दिया गया।

No comments