Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने ली अधिकारियों और स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- जिले में आगामी 5 एवं 6 अक्टूबर को रविशंकर जलाशय गंगरेल बांध में जल जागरूकता के लिए विराट जल जगार महोत्सव का आ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- जिले में आगामी 5 एवं 6 अक्टूबर को रविशंकर जलाशय गंगरेल बांध में जल जागरूकता के लिए विराट जल जगार महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसके मद्देनजर कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने बीते दिन जिला पंचायत सभाकक्ष में अधिकारियों और स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने इन दो दिनों में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी दी। कलेक्टर सुश्री गांधी ने बताया कि 5 अक्टूबर को जल ओलंपिक, कार्निवाल, रंगोली प्रतियोगिता, जल सभा, नवरात्रि मेला, रूद्रा विथ वाटर, आसमान से कहानी, उद्योगों में हुए बेस्ट प्रेक्टिसेस, कबाड़ से जुगाड़, प्रदर्शनी और विभिन्न खेल इत्यादि कार्यक्रम आयोजित होंगे। साथ ही कल्चरल नाईट में बैंड प्रदर्शन, ऑर्केष्ट्रा, बहरूपिया दिवाकर शो और अन्य प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इसके अलावा 6 अक्टूबर को गंगरेल ट्रायल रन, जल ओलंपिक, रूद्रा विथ वाटर, आसमान से कहानी सहित आकर्षक और रंगारंग कार्यक्रमों का आयोजन होगा।

                कलेक्टर सुश्री गांधी ने जल जगार महोत्सव में सभी के सहयोग की अपेक्षा की है। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायतों में ग्रामवासी जल जगार की शपथ लें तथा ग्रीष्मकालीन फसल में धान के बदले दलहन, तिलहन साग-सब्जी की खेती करने लोगों को प्रोत्साहित किया जाए। इसके लिए उन्होंने स्वयंसेवी संस्था ओज, प्रथम, प्रदान, बीआरएलएफ, अजीम प्रेमजी फाउंडेशन, प्रथम अरोरा संस्थान, रेडक्रॉस, नेहरू युवा केन्द्र, लाईलीहुड कॉलेज इत्यादि को सहभागिता निभाने कहा। शिक्षा विभाग को संकुल स्तर पर उल्लास और डाईट के माध्यम से जल जगार की दिशा में प्रेरित करने कलेक्टर ने कहा। 

           बैठक में कलेक्टर ने शिक्षा, आदिवासी विकास विभाग, कृषि, श्रम, जेजेएम, एनआरएलम, स्वास्थ्य, वन, तथा सभी नगरीय निकायों के माध्यम से किसानों को फसल चक्र परिवर्तन संबंधी शपथ दिलाने तथा सहमति हेतु ऑनलाईन फॉर्म भरवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही अधिक से अधिक युवाओं की सहभागिता सुनिश्चित करने स्वयं सेवी संस्थाओं के पदाधिकारियों को कहा। बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव, आयुक्त नगरनिगम श्री विनय पोयाम, सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग श्री डी. के. हरदहा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.यू.एल कौशिक सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

No comments