Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने दिलाई स्वच्छता की शपथ

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा 2024 में ’’स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’’ थीम पर जिले में 17 सित...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता ही सेवा 2024 में ’’स्वभाव स्वच्छता, संस्कार स्वच्छता’’ थीम पर जिले में 17 सितम्बर से 2 अक्टूबर तक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें गली, मोहल्लों, तालाबों, वार्डों, कार्यालयों सहित नदियों इत्यादि की साफ-सफाई की जा रही है। इसी कड़ी में आज कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने कलेक्टोरेट में अधिकारी, कर्मचारियों को स्वच्छता की शपथ दिलाई। शपथ में कहा गया कि मैं शपथ लेता/लेती हूं कि मैं स्वयं को स्वच्छता के प्रति सजग रहूंगा/रहूंगी और उसके लिए समय दूंगा। हर वर्ष 100 घंटे याने हर सप्ताह 2 घंटे श्रमदान करके स्वच्छता के इस संकल्प को चरितार्थ करूंगा। मैं न गंदगी करूंगा न किसी और को करने दूंगा। सबसे पहले मैं स्वयं से, मेरे परिवार से, मेरे मुहल्ले से, मेरे गांव से एवं मेरे कार्यस्थल से शुरूआत करूंगा। 

           शपथ में यह भी कहा गया कि मैं यह मानता हूं कि दुनिया के जो भी देश स्वच्छ दिखते हैं, उसका कारण यह है कि वहां के नागरिक गंदगी नहीं करते और न ही होने देते हैं। इस विचार के साथ मैं गांव-गांव और गली-गली स्वच्छ भारत मिशन का प्रचार करूंगा। मैं आज जो शपथ ले रहा हूं, वह अन्य 100 व्यक्तियों से भी करवाउंगा, वे भी मेरी तरह स्वच्छता के लिए 100 घंटें दें, इसके लिए प्रयास करूंगा। मुझे मालूम है कि स्वच्छता की तरफ बढ़ाया गया मेरा एक कदम पूरे भारत देश को स्वच्छ बनाने में मदद करेगा।

No comments