Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विधायक ओंकार साहू ने दो वार्ड की समस्या को लेकर कलेक्टर से किए मुलाकात

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- विधायक ओंकार नें रेलवे प्रभावितो कि समस्याओ को लेकर रेल्वे प्रभावितो के साथ कलेक्टर से मुलाकात किये क्योंकि ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- विधायक ओंकार नें रेलवे प्रभावितो कि समस्याओ को लेकर रेल्वे प्रभावितो के साथ कलेक्टर से मुलाकात किये क्योंकि रेल्वे प्रभावितो के लिये 74 मकानों का निर्माण किया जा रहा हैं जबकि प्रभावितो कि संख्या 287 है | सालों से रेलवे की जमीन में जो लोग रह रहे थे. सरकार ने उनको नया बसेरा देने का आश्वासन दिया था. हालांकि अब तक उनका घर बनकर तैयार नहीं हुआ है. अब ये लोग महिमासागर वार्ड में अधूरे घर को ही कपड़ों से घेर कर रह रहे हैं. धमतरी में रेलवे की जमीन पर बरसों से रहने वाले परिवारों को अब नए बसेरा की चिंता सताने लगी है. रेलवे अब धमतरी-रायपुर के बीच बड़ी रेल लाइन बिछा रहा है. साथ ही पुराने स्टेशन को भी बड़ा बनाया जा रहा है. इसके साथ ही जो लोग रेलवे की जमीन पर बरसों से घर बना कर रह रहे थे, उन्हें भी नोटिस देकर जमीन खाली करवाया गया हैं इधर रेलवे बीच-बीच में अतिक्रमण तोड़ता रहता है।

        कुछ परिवारों ने अपनी व्यवस्था कर ली है. लेकिन अभी भी बड़ी संख्या में लोगों के पास आशियाना नही है. इन्हें शहर के महिमासागर वार्ड में अधूरे बने अटल आवास में शरण दी गई है. जहां सभी मजदूर वर्ग के लोग रहते हैं. अधूरे बने अटल आवास में हाल ही में नल हुआ है लेकिन शौचालय और पानी की समस्या अब भी अटल आवास में बनी हुई है.अधूरे पड़े अटल आवासों में बिजली का

कनेक्शन नहीं है जिसके कारण बारिश के मौसम में कीड़े मकोड़े काटने का डर बना रहता है.परिवारों का आरोप है कि विस्थापन से पहले ही प्रशासन को परिवारों को बसाने का प्लान तैयार करना था.लेकिन बसाने से ज्यादा उजाड़ने में ताकत झोंकी गई.ऊपर की मंजिलों में रहने वालों के लिए पानी ऊपर चढ़ाना एक चुनौती है।

         अभी यहां 78 परिवार बसे हुए हैं. इनके लिए न बिजली है, न नाली है और सबसे अहम शौचालय तक नही है. यहां की महिलाओं ने बताया कि इस समस्या को लेकर हम जगह जगह भटक रहे है लेकिन हालात नहीं बदले. इस चिंता जाहिर करते हुए धमतरी विधायक ओंकार साहू नें अजय वर्मा पार्षद स्टेशन पारा, रामेश्वर साहू, तरुण साहू, लक्ष्मी माली, राधा चौरसिया, कमली यादव, रामलाल कौशिक, रूपा चौरसिया, कुमारी साहू, नीतू साहू ,विशन साहू ,भावना यादव, रुक्मणी यादव एवं वार्ड वासी उपस्थिति में कलेक्टर से इनकी समस्याओ के तत्काल निराकरण के लिए बात किये।

No comments