Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

शराबी शिक्षक ने गाँव में मचाया उत्पात, कंधे का सहारा देकर ग्रामीणों ने वापस....

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में शराबी शिक्षकों के आये दिन अनोखे कारनामे देखने,सुनने और पढ़ने को मिलते है...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

छत्तीसगढ़ के ग्रामीण क्षेत्रों के स्कूलों में शराबी शिक्षकों के आये दिन अनोखे कारनामे देखने,सुनने और पढ़ने को मिलते हैं,ऐसे शिक्षकों की शर्मनाक हरकतों के सामने आने के बाद शिक्षा विभाग की ओर से इन पर कड़ी कार्रवाई भी की जाती है बावजूद इसके ये शराबी शिक्षक अपने पेशे को कलंकित करने से बाज नहीं आते...ताज़ा मामला जशपुर जिले के पत्थलगांव विकासखंड के पूर्व माध्यमिक शाला काडरों में पदस्थ शिक्षक सुरेन्द्र कुमार मुंजनी का है,जहां शिक्षक सुरेंद्र कुमार शराब के नशे में धुत्त होकर स्कूल पहुंच गए, फिर एक पीरियड पढ़ाने के बाद ही वह स्कूल से निकलकर गाँव में उत्पात मचाने लगे, परेशान ग्रामीणों ने शिक्षक को ने कंधे के सहारे स्कूल में पहुंचाया। शराबी शिक्षक ने इतनी पी रखी थी कि वह ठीक से अपने पैरों पर खड़ा भी नहीं हो पा रहा था।

गांव में मचा रहा था उत्पात–

पूर्व माध्यमिक शाला काडरों के इस शिक्षक ने स्कूल में एक पीरियड पढ़ाने के बाद स्कूल से बाहर निकलकर गांव में ही उत्पात मचाना शुरू कर दिया. शिक्षक ने इतनी पी रखी थी कि चलना तो दूर खड़ा ही नहीं हो पा रहा था. ग्रामीणों की लाख समझाईश के बाद भी नशेड़ी शिक्षक अपने घर या स्कूल जाने से मना कर दिया तो ग्रामीणों ने उसे पकड़कर किसी तरह स्कूल पहुंचाया।

यहां भी जनाब स्कूल के बरामदा में ही झूमने लगे. नशे के धुत शिक्षक को देख स्कूल के बच्चे सहमें दिख रहे थे. ऐसे में शराबी शिक्षक कैसा भविष्य तैयार करेंगे ये बड़ा सवाल है ?ये शिक्षक महोदय ये खुद मान रहे हैं कि शराब का सेवन कर स्कूल आना ठीक नहीं है और इन्हें प्रशिक्षण में भी ये हिदायत दी गई है कि शराब का सेवन कर स्कूल बिल्कुल भी न आए, लेकिन शराब की लत है की छुड़ने का नाम ही नहीं ले रही है। पत्थलगांव BEO विनोद पैंकरा ने बताया कि मामले में शराबी शिक्षक का जांच कराकर जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र भेजा जा रहा है।शिक्षक के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की जाएगी।

शराबी शिक्षक की हरकत से बच्चे हैं परेशान

पूर्व माध्यमिक शाला काडरों में 6 वीं से 8 वीं तक यह स्कूल में कुल 136 बच्चे नामांकित हैं। बच्चे इस शिक्षक के हरकत से बेहद परेशान हैं. बच्चों का आरोप है कि सुरेंद्र कुमार मुंजनी अक्सर शराब पीकर स्कूल में आकर बच्चे से मारपीट करता है।उनके साथ गाली-गलौच करता है, इसका विरोध क़रने पर बच्चे के साथ मारपीट करता है,वही रोज ही शराब के नशे में स्कूल आते हैं,समझाइश के बाद भी अपने हरकत से बाज नहीं आ रहे हैं।

शराब नहीं पीने की शपथ भी ली थी

हालही में जिला प्रशासन ने जिले के शराबी शिक्षकों को चिन्हांकित कर नशे से दूर रहने का प्रशिक्षण दिया था।नशा न करने की शपथ भी दिलाई गई थी। इस अभिप्रेरणा शिविर में शिक्षक सुरेंद्र कुमार मुंजनी भी शामिल हुए थे।इसके बावजूद इस शिक्षक नशे के इतने आदी हो चुके हैं कि उनसे नशा छोड़ना तो दूर नशे की हालत में ही स्कूल में उत्पात मचाना फिर से शुरू कर दिया है।

No comments