Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

तीजा के तिहार माता-पिता भाई के स्नेह का पर्व जहां बहनों को मिलता है अपार अपनत्व - रंजना साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी: - जिला महिला प्रकोष्ठ देवांगन समाज के द्वारा तीज मिलन महोत्सव का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- जिला महिला प्रकोष्ठ देवांगन समाज के द्वारा तीज मिलन महोत्सव का आयोजन किया गया, कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू शामिल हुई। सर्वप्रथम श्रीमती रंजना साहू ने देवांगन समाज की आराध्य माता परमेश्वरी देवी की पूजा अर्चना किए। कार्यक्रम कीअध्यक्षता वेदिका देवांगन महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष देवांगन समाज ने किया‌ इस कार्यक्रम में देवांगन समाज के मातृशक्तियों के द्वारा विभिन्न आकर्षक कार्यक्रम की प्रस्तुति की गई, जिसकी सराहना उपस्थित सभी अतिथि गणों व सामाजिक जनों के द्वारा किया गया। अतिथि उद्बोधन में श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू ने कहा कि तीजा का पर्व अपने जन्मदाता माता-पिता के मिलन का पर्व है।

          जहां हमें माता-पिता के साथ भाई-बहन रिश्तेदार मित्र गणों से मुलाकात होती है, अपने समय में बिताए पलों को तीज महोत्सव में याद करते है। इस पर्व में माता-पिता भाई के स्नेह का जहां बहनों को अपार अपनत्व मिलता है ।

बेटी सदैव दो कुलों को तारती है एक अपने माता-पिता के और एक अपने पति के, दोनों ही कुलों को सदैव रिश्ते की डोरी में बांधकर अपनत्व की भाव से संजोए रखती है। बेटी अपने धर्म का पालन कर सदैव स्नेह का भण्डार दोनों परिवार के लिए रखती है। देवांगन समाज महिला प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष श्रीमती देवांगन ने उत्कृष्ट कार्य के लिए धमतरी के देवांगन समाज महिला प्रकोष्ठ के पदाधिकारी मातृशक्तियों का धन्यवाद ज्ञापित किए। जिला महिला प्रकोष्ठ देवांगन समाज के द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम, छत्तीसगढ़ी व्यंजन कार्यक्रम, खेलकूद कार्यक्रम का आयोजन किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में मातृ-शक्तियों ने भाग लिए। इस अवसर पर मुख्य रूप से जिला पंचायत अध्यक्ष कांति सोनवानी, नगर पंचायत भखारा भठेली अध्यक्ष पुष्प लता देवांगन, रेणुका देवांगन, कुसुमलता देवांगन, ज्योति देवांगन, श्वेता देवांगन, केसर देवांगन, चंद्रकला पटेल सहित बड़ी संख्या में मातृशक्ति उपस्थित रहे।

No comments