Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मेघा से कुरूद जोड़ने वाली महानदी की पुल धंसी, भारी चारपहिया वाहनों की एंट्री पर लगाई रोक…

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:-  कुरुद को मगरलोड से जोडने वाला महानदी पर बने पुल के तीन पिल्लर गिरने के बाद प्रशासन ने इसमें वाहनों की आवाजाह...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- कुरुद को मगरलोड से जोडने वाला महानदी पर बने पुल के तीन पिल्लर गिरने के बाद प्रशासन ने इसमें वाहनों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

गौरतलब है कि नब्बे के दशक में तत्कालीन विधायक स्व. दीपा साहू के प्रयास से महानदी पर मेघा पुल का निर्माण कराया गया था। इस पुल के बनने से मगरलोड, नगरी, गरियाबंद क्षेत्र में कुरुद की कन्केक्टिविटी बढ़ी। जिससे वन क्षेत्रों में विकास की किरणें फूटने लगी थी। लेकिन रेत माफियाओं ने क्षेत्र की इस अनमोल धरोहर को भी नहीं छोड़ा।

शनिवार रात गाड़ाडीह और मेघा के बीच महानदी पर बने पुल के तीन पिल्लर गिर गए, नीचे का सपोर्ट खत्म हो जाने से पुल में दरार आ गई है। इस मामले में पीडब्ल्यूडी सेतु संभाग रायपुर के इ इ श्री शुक्ला ने बताया कि तीन पिल्लर गिरने से पुल में क्रेक आ गया है। जिसके चलते भारी वाहनों पर रोक लगा दी गई है।

इस नुकसान की वजह पूछने पर उन्होंने बताया कि पूर्व में हमने आसपास हो रहे खनिज उत्खनन पर रोक लगाई थी। फाउंडेशन कमजोर होने के चलते पिल्लर धंसका है। एडीबी एवं ब्रिज के विशेषज्ञ अधिकारी भी मौके पर पहुँच गये हैं, जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। नियम विरुद्ध पुल के आसपास से खनिज माफिया धड़ल्ले से रेत उत्खनन कर रहे थे, तब नेता और अधिकारियों ने इसकी चिंता नहीं की अब इसका खामियाजा आम लोगों को उठाना पड़ेगा ।

No comments