Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जल संरक्षण हेतु ग्रामीण हुए संकल्पित

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  रायपुर:- जल जीवन मिशन के तहत जल संरक्षण के प्रति जागरू कता लाने के उद्देश्य से "करें जल संरक्षण बने जल प्रेरक&qu...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

रायपुर:- जल जीवन मिशन के तहत जल संरक्षण के प्रति जागरू कता लाने के उद्देश्य से "करें जल संरक्षण बने जल प्रेरक" कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है इसी तारतम्य में जिला रायपुर विकासखंड आरंग के गांव कुटेसर में जल संरक्षण हेतु यह कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें गांव के लोगों ने पानी की महत्ता और इसके संरक्षण के प्रति संकल्प लिया।ग्राम वासियों ने कहा कि पानी हमारे जीवन का आधार है हमें इसका संरक्षण करना होगा ताकि भविष्य में पानी की कमी ना हो।जल संरक्षण के महत्व को बढ़ावा देने के लिए हम जल प्रेरक बनाने की पहल शुरू कर रहे हैं।

     जल प्रेरक वह व्यक्ति होंगे जो अपने समुदाय में पानी के महत्व के बारे में जागरूकता फैलाएंगे और जल संरक्षण के तरीकों को अपनाने के लिए प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर गांव के लोगों ने पानी बचाने का संकल्प लिया और जल जीवन मिशन के तहत काम करने वाले टीम को धन्यवाद दिया हर घर नल से जल का संदेश देते हुए गांव के लोगों ने कहा पानी हमारे जीवन का आधार है इसका संरक्षण हमारी जिम्मेदारी है। उक्त कार्यक्रम में सरपंच सचिव सहित ग्राम वासियों ने बढ़- चढ़कर हिस्सा लिया।

No comments