Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

विश्व हिंदू परिषद कुरुद प्रखंड ने षष्टीपूर्ति स्थापना दिवस कार्यक्रम में मतांतरित परिवार को करवाया घर वापसी

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद:- आज से 60 वर्ष पूर्व सन 1964 में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना संतो के पा...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- आज से 60 वर्ष पूर्व सन 1964 में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के शुभ अवसर पर विश्व हिन्दू परिषद की स्थापना संतो के पावन सानिध्य मे हुआ था। स्थापना के पश्चात लगातार विश्व हिन्दू परिषद, हिन्दू समाज जागरण एंव सनातन धर्म की रक्षा के लिए दिन रात कार्य करता रहा है, नित निरन्तर कार्यकर्ता अपनी जान की परवाह किये बिना गौ रक्षा बेटियों को लव जिहाद से सुरक्षित करना, धर्मान्तरण/मतांतरण रोकना एंव धर्म स्थापित करने में सफल हुए है इसी का परिणाम है कि आज भव्य श्रीराम मंदिर आयोध्या में निर्माण हो पाया। इस साल श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को विश्व हिन्दू परिषद अपना 60 वां वर्ष पूर्ण कर षष्ठिपूर्ति स्थापना दिवस के रूप में मना रहा है जिसके निमित्त आज नगर पंचायत भखारा में कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम भव्य शक्ति प्रदर्शन के साथ आरम्भ हुआ, जिसमें नगर एवं ग्राम के बजरंगी भाइयों के साथ साथ मातृशक्तियो ने भी बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। तत्पश्चात कार्यक्रम में उपस्थित कार्यक्रम के समस्त अतिथियों का ससम्मान स्वागत वंदन किया गया। 

        स्वागत उपरांत जिलामंत्री रामचंद देवांगन ने संगठन का परिचय देते हुए धमतरी जिला में विहिप बजरंग दल द्वारा के कार्यों की जानकारी देते हुए बताया कि विहिप बजरंगदल धमतरी ने पिछले 2 साल में 200 से ज्यादा ग्राम तक संगठन का निर्माण किया, हजारों की संख्या में आज विश्व हिंदू परिषद,बजरंग दल, दुर्गावाहनी के साथ जुड़ कर हिंदू समाज का नेतृत्व कर रहे हैं। पहली बार धमतरी जिले से 50 से ज्यादा बहनों को दुर्गावाहनी का प्रशिक्षण करवाया गया। 45 से 50 बजरंगियों को एक साथ प्रशिक्षण करवाया गया। जो पूरे छत्तीसगढ़ के सभी जिलों में सबसे ज्यादा था। बेटियों को लव जिहाद के चंगुल से बचाया, ईसाई बन चुके परिवारों को घर वापसी करवाया, हजारों गौ वंश को कत्लखाने में जाने से बचाया। और लगातार संगठन को मजबूत कर शस्त्र और शास्त्र से प्रशिक्षित कर संगठित बना रहे हैं।

        कार्यक्रम में विशेष रूप से धमतरी प्रखंड के अंतर्गत ग्राम कंडेल के एक आदिवासी परिवार के पांच लोगों का घर वापसी करवाया संत सत्यानारण  बाबा जी के सानिध्य में, मुख्य वक्ता विहिप केंद्रीय सहमंत्री वीरेंद्र कुमार जी, मुख्य अतिथि दीपक ठाकुर जी, विशिष्ट अतिथि होमन सिंह कतलम जी एवं पुरषोत्तम देवांगन जी का सुंदर उद्बोधन सभी को सुनने का अवसर प्राप्त हुआ। संत श्री सत्यनारायण बाबा ने कहा कि पौराणिक हिंदू सभ्यता एवं संस्कृति गुरुकुल शिक्षा को पुनः समाज के बीच लाने की आवश्यकता है जिससे कि समाज में सुधार और हिंदू जागरण का कार्य तेजी से किया जा सके श्री दीपक ठाकुर जी ने कहा कि हमें अपने धर्म की लड़ाई स्वयं लड़नी पड़ेगी तभी कहीं जाकर हम अपने सनातन धर्म को बचाने में कामयाब हो पाएंगे मुख्य वक्ता वीरेंद्र कुमार जी ने बताया की किस तरह हम हिंदू ही हिंदू के दुश्मन बन बैठे हैं जिसका फायदा एक विशेष समुदाय बहुत अच्छे तरीके से उठा रहा है, मजहबों में केवल एक ही उद्देश्य चल रहा है जिसे वह बखूबी से निभा रहे हैं और हमारे इस हिंदू सनातन देश को किस प्रकार बांग्लादेश बनाने की घिनौनी साजिश एक विशेष समुदाय द्वारा किया जा रहा है, जिसे असफल करना तब तक संभव नहीं हो पाएगा जब तक हर एक हिंदू अपने सनातन धर्म की महत्वता को नहीं समझेगा, माताओ को सही में अब रानी दुर्गावती तथा भाइयों को अब वीर शिवाजी बनने का समय आ चुका है, तन मन धन से सनातन धर्म की सेवा हेतु प्रेरित किया। अंत में विश्व हिंदी परिषद जिला धमतरी के अध्यक्ष संदीप अग्रवाल जी ने आभार प्रदर्शन किया तथा कार्यक्रम का समापन किया गया। 

No comments