Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

संकेत साहू ने रक्षाबंधन पर दिया प्रकृति संरक्षण का संदेश

छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- पीजी कॉलेज धमतरी के एनएसएस स्वयंसेवक संकेत कुमार साहू ने रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों को पौधे भेंटकर प्रकृति...




छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- पीजी कॉलेज धमतरी के एनएसएस स्वयंसेवक संकेत कुमार साहू ने रक्षाबंधन के अवसर पर अपनी बहनों को पौधे भेंटकर प्रकृति संरक्षण में सहयोग प्रदान करने हेतु प्रेरित किया। विदित हो कि प्रकृति में लगातार हो रहे परिवर्तनों से लोगों की जीवनशैली में गहरा प्रभाव पड़ा है। पृथ्वी में लगातार वृक्षों की कटाई से ऑक्सीजन की कमी होने एवं ग्रीनहाउस गैसों की मात्रा में अत्यधिक वृद्धि होने के परिणामस्वरूप जलवायु में निरंतर बदलाव हो रहे हैं। अगर इसी प्रकार वनों की कमी होती रहे तो पृथ्वी का तापमान इतना अधिक बढ़ जायेगा कि प्रत्येक प्राणी को अपने जीवन हेतु संघर्ष करना पड़ सकता है। 

        इन परेशानियों से बचने हेतु वृक्षारोपण एक महत्वपूर्ण उपाय है। संकेत कुमार साहू ने राखी बंधवाकर अपनी बहनों को पौधे भेंट करते हुए कहा कि अगर हम सभी मिलकर प्रतिवर्ष एक-एक पौधों का रोपण कर उनकी सुरक्षा का संकल्प लें तो भविष्य में हमें जीवन जीने के लिए किसी भी प्रकार की समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा।

No comments