Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भाजपा सरकार ने कदम बढ़ाकर लगातार कार्यवाही प्रारंभ..

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  रायपुर:- केंद्र सरकार द्वारा स्टेट वेंडर के लिए प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने उनके व्यवसाय व्यवसाय को बेहतर ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

रायपुर:- केंद्र सरकार द्वारा स्टेट वेंडर के लिए प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी ने उनके व्यवसाय व्यवसाय को बेहतर बनाने के लिए कई कल्याणकारी योजना बनाई और वेंडर्स और सरकार के बीच बेहतर तालमेल और योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए "नेशनल स्टेट वेंडर ऑफ़ इंडिया" को वेंडर्स को प्रशिक्षित कर उनके व्यवसाय को बढ़ाने एवं उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करने का कार्य सौंपा है।

छत्तीसगढ़ में नेशनल स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया(NASVI) और छत्तीसगढ़ फुटकर व्यापारी कल्याण संघ के अध्यक्ष आलोक पांडे और उनके सहयोगियों द्वारा लगातार वेंडर्स को प्रशिक्षित कर उन्हें एप्रेन एवं ग्लब्स इत्यादि मुफ्त में प्रदान करने का कार्य किया गया है। परंतु जैसे ही कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ में आई कांग्रेस के नेताओं ने कई वर्षों से व्यवसाय कर रहे वेंडर्स को हटाकर अपने ऐसे लोगों को जो वेंडर्स नहीं थे उन्हें उनके स्थान पर स्थापित करने का कार्य किया जिससे गरीब वंडर्स की रोजी-रोटी छिन गई।

छत्तीसगढ़ में फिर से भाजपा की सरकार आते ही वेंडर्स के लिए हमने न्याय की अपील की और भाजपा सरकार ने कदम बढ़ाकर लगातार कार्यवाही प्रारंभ की और सदन में पहली बार रायपुर के लोकप्रिय सांसद बृजमोहन अग्रवाल जी ने की आवाज उठाई। प्रथम अवसर है कि किसी सांसद द्वारा इतनी गंभीरता से वेंडर्स के दर्द को उठाया गया है। इसके लिए सभी फुटकर व्यापारी उनका धन्यवाद करते हैं आने वाले समय में वेंडर्स द्वारा उनका सम्मान भी किया जाएगा

 भाजपा कामगार नेता एवं NASVI के अध्यक्ष आलोक पांडे ने कहा कि नगर निगम रायपुर भिलाई समेत जहां भी स्मार्ट सिटी बनाई गई है एवं पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में रुपए लेकर दुकानों का जो बंदर बाँट किया गया है इस विषय में हम सूक्ष्मता से जांच की मांग करेंगे एवं वंडर्स को उनका उचित न्याय एवं अधिकार दिलाया जाएगा।

No comments