Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मां दंतेश्वरी स्कूल रत्नाबांधा में हरेली त्यौहार और ग्रीन डे का रहा आयोजन

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- मां दंतेश्वरी हाईस्कूल रत्नाबांधा, धमतरी शनिवार को हरेली पर्व के पावन अवसर पर ग्रीन डे धूमधाम के साथ मनाया गय...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- मां दंतेश्वरी हाईस्कूल रत्नाबांधा, धमतरी शनिवार को हरेली पर्व के पावन अवसर पर ग्रीन डे धूमधाम के साथ मनाया गया. सभी कक्षाओं के बच्चों में इसका विशेष उल्लास देखने को मिला। बच्चों ने हरे भरे मनभावन परिधान से सुसज्जित होकर विद्यालय आए। विधिवत रूप से कार्यक्रम की शुरुआत करने के साथ बच्चों को कार्यक्रम से जुड़े महत्व का वर्णन किया गया। छोटे बच्चों के द्वारा ग्रीन डे के अवसर पर ड्राइंग बनाया गया। जिसमें पर्यावरण पेड़ पौधे संबंधित ड्राइंग बनाया गया। बच्चों द्वारा पौधारोपण कर पेड़ लगा है पृथ्वी बचाई का नारा दिया गया। 

         प्राचार्य ने सभी को हरेली पर्व की बधाई देते हुए कहा कि यह पर्व छत्तीसगढ़ की परंपरा में हरेली पर्व आस्था का प्रतीक है। क्योंकि इसी दिन हमारे प्रदेश में पर्वों की विधि शुरुआत होती है।

यह पर्व न केवल हमें परंपरा से जोड़ती है बल्कि हमें हरे भरे होने का संदेश भी सिखाती है। उनकी मदद करना भी सिखाती है। यदि हम अपने जीवन से प्यार करते हैं तो पेड़ पौधों से लगाव रखना अनिवार्य है। 

         इस अवसर पर प्राचार्या श्रीमती लक्ष्मी रावटे, शिक्षिका लीला साहू, वीणा साहू, मोहन साहू, नरेंद्र साहू, वर्षा देवांगन,पूर्वी सोनकर, सरिता नेताम, शारदा भुसाखरे, अंजली सिंह, मनीषा साहू, ज्योति रामटेके, रूपा यादव, लोपिता पिद्दा, भूखीन ध्रुव सहित सभी छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments