Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पर्यावरण मित्र दल द्वारा ओड में साहसिक ट्रैकिंग

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद: - पर्यावरण के संरक्षण और नेचर के प्राकृतिक अध्ययन के उददेश्य से पर्यावरण मित्र गु्रप द्वारा गरियाबंद जिले के ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- पर्यावरण के संरक्षण और नेचर के प्राकृतिक अध्ययन के उददेश्य से पर्यावरण मित्र गु्रप द्वारा गरियाबंद जिले के पहाड की गोद मंे स्थित ओड गांव में दो दिवसीय साहसिक बाइक ट्रैकिंग किया गया। । नगर की आराध्य देवी मां चण्डी मंदिर परिसरसे व्यापारी संघ अध्यक्ष योगेन्द्र सिन्हा और लक्ष्मीकांत द्विवेदी ने वरिष्ठ नेशनल ट्रैकर दक्षिणेन्द्र गिरी की उपस्थिति में ट्रैकिंग दल को हरी झंडी देकर साहसिक यात्रा के लिए रवाना किया। ओड गांव से प्रकृति की सुरम्य वादियों और रिमझिम फुहारों का आनंद लेेते हुए पगडंडी जैसे रास्ते से होते हुए चारों ओर से पहाडियो के बीच स्थित मनमोहक कारीपगार जलप्रपात, बूढाराजा जलप्रपात, बनियाधस जलप्रपात तक ट्रैकिंग कर जलप्रपात के नैसर्गिक सांैदर्य और नयनाभिराम दृश्य का सभी ट्रैकरों ने आनंद लिया तथा उडीसा बार्डर के पास स्थित आदर्श गांव आमामोरा में गांववासियों के जनजीवन और रहन-सहन का अवलोकन भी किया। 

             इस दौरान आयोजित सांध्यकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम में अतिथि सरपंच रामसिंग सोरी, नीलांबर यादव की मुख्य आतिथ्य मे गांव मे सेवाकार्य करनंे का संकल्प भी लिया गया। इस दौरान अपने विद्यार्थी जीवन से ही इस गांव में नवमी बार आने वाले दल के को-लीडर पुष्कर गोस्वामी ने अपने अनुभवो को सभी के मध्य साझा करते हुए गांववासियों की सहयोग की सराहना भी की। ग्रुप लीडर दक्षिणेन्द्र गिरी और इनवायरमेंट लीडर नीरज शुक्ला ने अपने लेह-लददाख की बाइक टैकिंग और हिमाचाल प्रदेश राज्य के रोहतांग पास में पर्यावरण संरक्षण के लिए वांलेटियर के रूप में किये गए अनुभवों को भी सभी के मध्य शेयर भी किया। 

        मास्टर आफ सेरेमनी प्रसन्न नायडू ने कार्यक्रम का संचालन और गु्रप लीडर दक्षिणेन्द्र गिरी ने सभी अतिथियों और गांववासियों का आभार व्यक्त किया। इस साहसिक ट्रैकिंग में दक्षिणेन्द्र गिरी, प्रमोद शुक्ला, नीरज शुक्ला, पुष्कर गोस्वामी, मोहन सुखरामणी, प्रभात बैस, दुर्गेश द्विवेदी, आकाश चंद्राकर, विकास साहू, इमरान बेग, प्रसन्न नायडू सहित 25 ट्रैकरों की सहभागिता लेते हुए साहसिक ट्रैकिंग की।

No comments