Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने अकलाडोंगरी में पीपल पेड़ के नीचे लगाई चौपाल

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी और पुलिस अधीक्षक श्री आंजनेय वार्ष्णेय ने आज जिले के डुबान प्रभावित अकलाडोंगरी मे...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी और पुलिस अधीक्षक श्री आंजनेय वार्ष्णेय ने आज जिले के डुबान प्रभावित अकलाडोंगरी में पीपल पेड़ के नीचे चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्या, शिक़ायतें और मांगो क़ो सुना। इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री गाँधी ने कहा कि शासन द्वारा आप सभी क़ो लाभान्वित करने विभिन्न योजनाओं का क्रियान्वयन किया जा रहा है। जिला प्रशासन भी इन योजनाओं के माध्यम से आपको लाभान्वित करने प्रतिबद्ध है। इसीलिए आज जिले के अधिकारी आपके बीच आये है, आप सभी अपनी समस्याओ और मांगो से हमें अवगत कराये, ताकि उनका समाधान किया जा सके। इस दौरान कलेक्टर ने गांव में आधार पंजीयन, स्वाक्ष भारत मिशन अंतर्गत निर्मित शेड, राशन वितरण, जाति प्रमाण पत्र, स्कूलों में शिक्षकों पदस्थापना, श्रम पंजीयन, महतारी वंदन विश्वकर्मा योजना अंतर्गत कारीगरों का पंजीयन आदि की जानकारी ली और योजना अंतर्गत अधिक से अधिक पंजीयन करने के निर्देश सम्बंधित अधिकारियो क़ो दिए। कलेक्टर ने ग्रामीणों की पात्रता अनुसार सूची तैयार कर शासन की योजनाओं से लाभान्वित करने के निर्देश पंचायत सचिवों को दिए।

इस अवसर पर ग्रामीणों ने गांव में विद्युत की समस्या बताई, जिसका शीघ्र निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। कलेक्टर सुश्री गाँधी ने गांव में पेयजल उपलब्धता की जानकारी ली और ग्रामीनो से कहा की जल को संरक्षित करने की जिम्मेदारी हम सभी की है। जल जीवन मिशन के तहत घरों में लगे नलों में यदि टोंटी ना हो तो तत्काल लगवा लें, ताकि पानी व्यर्थ ना बहने पाए। इस अवसर पर कोड़ेगांव रैयत में पानी का सोर्स नहीं होने की बात बताई गई। इसके साथ ही कलेक्टर ने सम्बन्धित अधिकारियों को टूटे हुए नल पाइप लाइन की जल्द मरम्मत कराने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत में स्वीकृत किन्तु अप्रारंभ कार्यों को जल्द से जल्द शुरू करने कहा। साथ ही जो कार्य पूरे हो गए हैं उनके पूर्णता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने कहा गया।

इस अवसर पर कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन के तहत् प्राप्त शेड की जानकारी ली। ग्रामीणों ने अलग अलग ट्रांसफार्मर लगाने की मांग की। इस मौके पर विश्वकर्मा योजना की जानकारी देते हुए इसका अधिक से अधिक लाभ उठाने कहा गया। शिविर में श्रम विभाग के विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई।

No comments