Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

महाविद्यालय कुरूद में हुआ दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद:- सोमवार को संत गुरु घासीदास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुरुद में आयोजित दीक्षारंभ समारोह में महाविद्यालय प...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- सोमवार को संत गुरु घासीदास शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय कुरुद में आयोजित दीक्षारंभ समारोह में महाविद्यालय परिवार की ओर से प्राचार्य डॉ डीके राठौर, डॉ एनके मेश्राम, वायआर उईके ने अतिथियों का स्वागत अभिनंदन किया। जिसके पश्चात मुख्य अतिथि एवं मंचासिन अतिथि गणों ने एम्बेसडर सागर तारक, ताम्रध्वज, चेतना, डुमन, कुंजन, गंगा धीन, आस्था, केश कुमार, संतराम, बाल्मीकि, केशरी, खेमलता, धीरज, हेमलता का फूलमाला पहनाकर स्वागत किया।

      शिक्षारंभ कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक श्री चन्द्राकर ने बताया कि कालेज को मस्ती की पाठशाला मानने की जगह लक्ष्य निर्धारित कर उसे हासिल करने की मानसिकता बना लें, इसके लिए कालेज कैम्पस में शैक्षिक वातावरण बनाना होगा, आपसी चर्चा के स्तर से ही आपकी मानसिकता का पता चलता है।

नौकरी की सोंच के साथ शिक्षा हासिल करना ठीक नहीं है। उन्होंने नई शिक्षा नीति पर बोलते हुए कहा कि 1987 के बाद देश को नई शिक्षा नीति मिली है, बीते तीस सालों में दुनिया भर की शिक्षा में कई क्रांतिकारी बदलाव हुए लेकिन हम वहीं के वहीं है। इस नई निति में कौशल की विकास पर जोर दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि डेमोक्रेसी में जनप्रतिनिधि का दायित्व है कि वें अपने क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करें। 

      मेरे निर्वाचन क्षेत्र की अधिकांश आबादी गरीब एवं मिडिल क्लास की है। मैं चाहता हूं कि सभी को व्यवसाय आधारित, रोजगार परक, गुणवत्ता पूर्ण एवं सस्ती शिक्षा मिले। मेरी इच्छा है कि यहाँ का जीईआर 50 फीसदी हो। कक्षा 8वीं से 12वीं और बारहवीं से कालेज तक जो गेप है वो शत-प्रतिशत हो।

No comments