Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

समय सीमा की बैठक में कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने अधिकारियों को दिए निर्देश

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेकर प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के प्रगति की सम...

 




छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने आज साप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेकर प्रधानमंत्री सूर्यघर योजना के प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ अधिक से अधिक लोगों को मिले, संबंधित अधिकारी यह सुनिश्चित करें। इसके लिए वर्तमान में नगरीय निकायों में आयोजित शिविरों में व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। इस मौके पर कलेक्टर ने जिले में डायरिया, मलेरिया इत्यादि मौसमी बीमारियों की जानकारी ली और स्वास्थ्य अमले को मुस्तैदी से कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी स्वास्थ्य केन्द्रों में जीवनरक्षक दवाईयां की पर्याप्त मात्रा में उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। बैठक में सीईओ जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर श्री जी.आर.मरकाम सहित जिला स्तरीय अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

        समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने किसान किताब, डायवर्सन और वसूली, विवादित-अविवादित नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन, प्रधानमंत्री आवास, जल जगार, फॉगिंग, आंगनबाड़ियों में बच्चों की उपस्थिति, कार्यकर्ता एवं सहायिकाओं की भर्ती, गर्म पका भोजन, सिकलसेल, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि की समीक्षा की। कलेक्टर सुश्री गांधी ने कहा कि आगामी दिनों में आयोजित होने वाले ग्राम सभाओं में किसी भी दस्तावेज कमी ना हो यह सुनिश्चित किया जाए। इसके साथ ही ड्रॉप आउट बच्चों को समझाईश देकर पुनः स्कूल में प्रवेश कराने कहा तथा भू-अर्जन, वनाधिकार पट्टों की जानकारी ली।

             कलेक्टर ने कहा कि स्वच्छ भारत मिशन के तहत पंचायतों की रैंक बढ़ाने के मद्देनजर कलेक्टर ने निर्धारित मानकों को पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत अब तक बने आवासों की जानकारी ली और अगस्त माहांत तक अधूरे आवासों को पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। बैठक में कलेक्टर ने स्वच्छ भारत मिशन अंतर्गत यूजर चार्ज, कचरा कलेक्टशन, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन सहित अन्य गतिविधियों की सभी समीक्षा की।

No comments