Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जिला सीईओ सुश्री रोमा श्रीवास्तव ने ली साप्ताहिक समय सीमा की बैठक

  छत्तीसगढ कौशल न्युज धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी के निर्देश पर आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव ने सा...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज

धमतरी:- कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी के निर्देश पर आज मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव ने साप्ताहिक समय सीमा की बैठक लेकर मुख्यमंत्री जनदर्शन के लंबित प्रकरणों की विभागवार बारी-बारी से समीक्षा की। उन्होंने कहा कि विभाग मुख्यमंत्री जनदर्शन के आवेदनों को गंभीरता स लेंवे और उनका त्वरित निराकरण करें। उन्होंने कहा कि उच्च कार्यालय द्वारा इसकी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। इस मौके पर अपर कलेक्टर श्री जी.आर.मराकम सहित जिला स्तरीय अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

सीईओ ने प्रधानमंत्री जनमन योजना के तहत जिले में आयोजित किए जा रहे शिविरों के प्रगति की जानकारी ली और प्राप्त आवेदनों एवं उनके निराकरण के स्थिति के बारे में पूछा। उन्होंने शिविर में शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से अधिक से अधिक कमार हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। साथ ही 12 आदर्श बसाहटों में आगामी 7 सितम्बर तक शत्-प्रतिशत कार्य पूरा करने कहा। उन्होंने जनमन शिविरों में सभी अधिकारी अथवा उनके अधिनस्थ अधिकारियों को अनिवार्य रूप से उपस्थित रहना सुनिश्चित करने कहा। सीईओ ने ओबीसी सर्वे की जानकारी लेते हुए इस कार्य को समय सीमा में पूरा करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने विकासखण्डवार सर्वे की जानकारी ली और कम प्रगति वाले विकासखण्ड को सर्वे में तेजी लाने और योजना बनाकर काम करने के निर्देश दिए। 

          पीएम सूर्यघर के तहत पंजीयन की जानकारी लेते हुए सीईओ ने इसमें तेजी लाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसके साथ ही अनुकम्पा नियुक्ति संबंधी प्रकरण, स्वच्छ भारत मिशन के तहत रैली, सफाई अभियान, फसल चक्र परिवर्तन के तहत किए जा रहे शिविर इत्यादि की जानकारी सीईओ ने समय सीमा की बैठक में ली। इसके अलावा आगामी एक सितम्बर से आयोजित होने वाले राष्ट्रीय पोषण माह में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि, पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग को फूड के लिए आवश्यक सहयोग देने के निर्देश दिये।

No comments