Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जिले में 111 ग्राम पंचायत हुए टी बी मुक्त

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन के तहत् 2025 तक टी बी.उन्मूलन का लक्ष्य रखा गया है। इसके जिले के 111 ग्राम पंचायत को ...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- राष्ट्रीय क्षय उन्मूलन के तहत् 2025 तक टी बी.उन्मूलन का लक्ष्य रखा गया है। इसके जिले के 111 ग्राम पंचायत को टीबी. मुक्त घोषित किया गया है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ यू एल कौशिक ने बताया कि इसमें धमतरी और कुरूद के कुरूद 21_21 मगरलोड के 25 और नगरी ब्लॉक के 44 ग्राम पंचायतें शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जिले के स्वास्थ्य विभाग, पंचायत प्रतिनिधि, स्वयंसेवी संगठन ग्रामीणों की जागरूकता एवं नियमित समय पर जांच एवं उपचार से यह संभव हो पाया। 

          डॉ. कौशिक ने बताया कि टी.बी. एक गंभीर, जटिल बीमारी है, जो पहले असाध्य रोग माना जाता रहा है, लेकिन अब लोगों में जागरूकता, सूक्ष्म कार्ययोजना एवं निर्धारित लक्ष्य के प्रयास से इस रोग को हराया जा सकता है। अब तक 111 ग्राम पंचायतें टी बी मुक्त हुईं हैं, आने वाले समय में शेष ग्राम पंचायतों को भी टी.बी.मुक्त करने में सफल होंगे।   

कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने टी.बी.मुक्त ग्राम पंचायत के लिए कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मी, पंचायत, जनप्रतिनिधि, मितानीन, स्वयं सेवी संगठन का आभार ज्ञापित करते हुए शेष पंचायतों को भी टी.बी. मुक्त बनाने के प्रयास में लगे रहने की अपील की है।

No comments