Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

10सितंबर ओबीसी दिवस की तैयारी को लेकर बनी रणनीति... चेतन, राजेश को मिली जिम्मेदारी

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी: - आजादी के महज 25 दिनों के बाद महात्मा गांधी की आहवान पर राम लखन चंदापूरी और चूलहाई राम के नेतृत्व में ओबीसी आ...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- आजादी के महज 25 दिनों के बाद महात्मा गांधी की आहवान पर राम लखन चंदापूरी और चूलहाई राम के नेतृत्व में ओबीसी आंदोलन की नीव रखी गई। उस समय में जातीय असमानता की बहुत बड़ी खाई थी। चूल्हाई राम जी ने समाज में समानता लाने और भेदभाव को दूर करने के उद्देश्य से सामूहिक भोज जैसे कार्यक्रम के माध्यम से आगे बढ़ने लगे जिसे देख सामंतियों को बरदाश्त नहीं हुआ और चूल्हाई राम के दोनों कान कटवा दिए। जवाब में उनके समर्थकों ने भी सामंतियों के इलाके को आग के हवाले कर दिया। यह 50 के दशक की बहुत बड़ी घटना थी। शहीद चूल्हाई राम साहू जी के शहादत के याद में लगातार 10 सितंबर को "ओबीसी दिवस" मानते आ रहे हैं। ओ.बी.सी. संयोजन समिति प्रदेश नेतृत्व में इस वर्ष बालोद जिले में यह कार्यक्रम आयोजित है। 

             जिला धमतरी संगठन ने भी कुरूद के तहसील साहू समाज भवन में रविवार को बैठक कर ओबीसी दिवस की सफल संचालन के लिए रणनीति बनाई। संस्थापक एड श्री शत्रुहन साहू जी के दिशा निर्देश में प्रदेश कार्य. अध्यक्ष टिकेश्वर साहू जी ने ग्राम मडेली निवासी चेतन साखरे जी को सम्मति से जिला अध्यक्ष का नया कार्यभार सौंपे। 

          चोवाराम साहू जी को धमतरी जिले के संरक्षक का दायित्व दिया गया है। राखी निवासी श्री राजेश साहू जी को कुरूद ब्लॉक अध्यक्ष का नया दायित्व दिया गया है। नव नियुक्त जिला अध्यक्ष श्री साखरे जी ने इस कार्यक्रम में जिलेवासियों से जन धन निवेदन करते हुए उपस्थिति की अपील किए हैं। इस अवसर पर मुख्य रूप से कर्मचारी प्रकोष्ठ संयोजक शैलेंद्र कुमार साहू,अविनाश साहू ,लेकेश कुमार साहू ,कुरूद ब्लॉक अध्यक्ष राजेश साहू, भखारा ब्लॉक अध्यक्ष श्री सदानंद साहू ,आशीष साहू ,जीवन साहू, बुधराम साहू, मिलाप चन्द्राकर, डेरहू राम साहू, देवलाल साहू, लीलाराम साहू, कमल नारायण साहू, पूनारद साहू की उपस्तिथि रही।

No comments