Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

भगवान जगन्नाथ रथ यात्रा में शामिल हुए धमतरी विधायक ओंकार साहू....क्षेत्र के खुशहाली के लिए मांगा आशीर्वाद

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- शहर में धमतरी विधायक ओंकार साहू जगन्नाथ यात्रा में शामिल हुए और क्षेत्र के लोगों की खुशहाली के लिए कामना किया...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- शहर में धमतरी विधायक ओंकार साहू जगन्नाथ यात्रा में शामिल हुए और क्षेत्र के लोगों की खुशहाली के लिए कामना किया, और क्षेत्र की समस्त लोगों को जगन्नाथ यात्रा की बधाई एवं शुभकामनाएं प्रेषित किया धमतरी विधायक ओंकार साहू ने जगन्नाथ यात्रा के मान्यताओं पर चर्चा करते हुए बताया कि भगवान श्री कृष्ण के साथ उनके बड़े भाई बलराम और उनकी बहन सुभद्रा तीनों रथ में नगर भ्रमण करते हुए अपनी मौसी के घर गुडीचा मंदिर जाते हैं। मान्यता है कि एक बार बहन सुभद्रा ने अपने दोनों भाइयों से नगर घूमने की इच्छा जाहिर की थी तभी रथ यात्रा का आयोजन हमारे देश में हो रहा है। धमतरी विधायक ओंकार साहू ने बताया कि पूरे भारतवर्ष में आज के दिन जगन्नाथ यात्रा को उत्साह पूर्वक मनाया जाता है इस दिन लोगों के मन में काफी उत्साह देखने को मिलता है बहुत सारे गांव में मेला मड़ाई का आयोजन भी किया जाता है। लगभग सभी गांव के लोग आसपास जहां पर भी जगन्नाथ यात्रा का आयोजन होता है वहां पर आसपास के गांव के लोग जगन्नाथ यात्रा का दर्शन करने पहुंच जाते है। 

               धमतरी विधायक ने बताया कि गांव की पुरोहित इस दिन भगवान जगन्नाथ कि मूर्ति लेकर घर-घर पहुंचते हैं और सभी लोग भगवान जगन्नाथ जी की पूजा अर्चना करते हैं और गांव के सभी भगवान जगन्नाथ जी के पुजा अर्चना कर अपने परिवार की खुशहाली की कामना करते हैं। साथ में गांव के पुरोहित द्वारा इस दिन सबको प्रसाद वितरण किया जाता है। धमतरी नगर में आयोजित जगन्नाथ यात्रा के दर्शन के दौरान क्षेत्र के लोकप्रिय विधायक ओंकार साहू, धमतरी नगर निगम के महापौर विजय देवांगन , पूर्व विधायक गुरमुख सिंह होरा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष शरद लोहाना ,ब्लॉक अध्यक्ष शहर आकाश गोलछा, विक्रांत शर्मा पूर्व एल्डरमेन, चितेन्द्र साहू , हिमांशु साहू साथ में बड़ी संख्या में आसपास के गांव एवं धमतरी शहर के निवासी भगवान जगन्नाथ यात्रा के दर्शन के लिए उपस्थित रहे।

No comments