Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

केंद्रीय बजट भारत का बजट नहीं, जबकि अपने सहयोगियों दलों के दबाव में आकर गठबंधन सरकार बचाने की बजट - ओंकार साहू

छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:-  विधायक ओंकार साहू नें केंद्रीय बजट पर अत्यधिक असंतोष और निराशा व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ इस बार जब भाजपा को छत्...



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- विधायक ओंकार साहू नें केंद्रीय बजट पर अत्यधिक असंतोष और निराशा व्यक्त करते हुए कहा, ‘‘ इस बार जब भाजपा को छत्तीसगढ़ के जनता ने 11 में से 10 लोकसभा सीट दिया , तो मोदी सरकार नें छत्तीसगढ़ राज्य का ही खाता बंद कर दिया।’’ सारे बड़े प्रोजेक्ट अपनी गठबंधन सरकार बचाने के लिए बिहार और आंध्र प्रदेश को दे दिए छत्तीसगढ़ की भोली - भाली जनता को सिर्फ भाजपा ठगने का काम कर रही है। छत्तीसगढ़ के विकास के नाम पर मोदी सरकार धोखा है मोदी सरकार को छत्तीसगढ़ से विभिन्न प्रकार के खनिज संसाधन , साथ में लगभग 42000 करोड़ रूपया का टैक्स छत्तीसगढ़ से विद्युत चाहिए छत्तीसगढ़ केंद्र सरकार को इतने सारे संसाधन व कर विभिन्न प्रकार से देती है मगर मोदी सरकार जो है छत्तीसगढ़ की जनता को गुमराह कर सिर्फ राजनीतिक पक्षपात करती है और छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार करती है।

           मोदी सरकार बस्तर के खनिज संसाधन का दोहन कर रही है मगर बजट में धमतरी से जगदलपुर व धमतरी से बालोद रेल मार्ग के विस्तार के लिए कोई सुध नहीं, धमतरी विधायक ओंकार साहू नें कहा कि केंद्रीय बजट 2024-25 मे किसानों के लिए सिर्फ सतही बातें की गई हैं - डेढ़ गुना एमएसपी और आय दोगुनी - सब चुनावी धोखा साबित हुआ! इस सरकार का ग्रामीण मजदूरी बढ़ाने का कोई इरादा नहीं है। क्योंकि बजट में मनरेगा कि रोजी बढ़ाने पर भी कोई चर्चा नहीं मोदी सरकार इस बजट के जरिए किसान , मजदूर और युवाओं , छोटे व्यापारियों और आम जनता को सिर्फ महगाई कि मार झेलनी पड़ेगी। इस बजट में आम व्यक्ति की आय में सुधार के लिए उठाए गए कदमों का अपर्याप्त है। इससे लोगों कि आय मे गंभीर असमानता की आती है। मोदी सरकार के इस बजट में छत्तीसगढ़ के विकास के लिए कोई अच्छा सा स्कीम ही नहीं है।आज पढ़ाई महंगा हो चूका हैं क्योंकि बच्चों के कॉपी-पुस्तक पेन से लेकर हर छोटी बड़ी सामानों पर जीएसटी की मार जनता को झेलनी पड़ रही है।

बजट 2024-25 पर धमतरी विधायक ओंकार साहू ने कहा, "मोदी सरकार का पुराना इतिहास बताता है कि ये 2 करोड़ रोज़गार के वादे के साथ सत्ता में आई थी। चार करोड़ रोजगार यानि दोगुना झूठ, डबल इंजन की, नरेंद्र मोदी की सरकार यानी डबल झूठ। यहां तक बजट मे गृहनियों के "किचन का ध्यान नहीं रखा गया है क्योंकि सरकार मंहगाई के बारे में कोई कदम नहीं उठाना चाह रही है।" धमतरी विधायक ओंकार साहू ने कहा कि यह बजट कुछ मामलो में कांग्रेस के घोषणापत्र का कॉपी है। उन्होंने आगे कहा कि इसमें सबसे महत्वपूर्ण चीज युवा निधि योजना है। 

       जो श्री राहुल गाँधी सोच हैं कि इस सरकार ने अप्रेंटिसशिप प्राप्त करने वाले प्रत्येक युवा को 5000 रुपये देने की घोषणा की है। इससे यह साबित होता है कि यह सरकार राहुल गांधी के विचारों को कॉपी कर रही है। धमतरी विधायक नें कहा हम पिछले दस वर्षों से सिर्फ नारे सुनते रहे। आज भी जुमले ही होंगे। इस सरकार से कोई उम्मीद नहीं है। क्योंकि यह बजट जो है भारत के समग्र विकास कि बजट नहीं जबकि यह अपने सहयोगियों को साधकर गठबंधन सरकार बचाने की बजट है। इससे साबित होते हैं कि मोदी सरकार को अपनी कुर्सी का डर है।

No comments