Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

माता शीतला की छत्रछाया व आशीर्वाद से गांव में रहती हैं शांति और खुशहाली: रंजना साहू

  ग्राम गुजरा में आयोजित शीतला जुड़वास कार्यक्रम में शामिल हुई पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू, शीतला माता की पूजा अर्चना कर मांगी ...

 


ग्राम गुजरा में आयोजित शीतला जुड़वास कार्यक्रम में शामिल हुई पूर्व विधायक श्रीमती रंजना डीपेंद्र साहू, शीतला माता की पूजा अर्चना कर मांगी क्षेत्र की खुशहाली एवं ग्राम प्रमुखों से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर किए चर्चा

छात्तीसगढ़ कौशल न्युज 

धमतरी:- ग्राम गुजरा में प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी ग्रीष्म ऋतु के समापन एवं वर्षा ऋतु के आगमन के साथ ही जय मां शीतला जुड़वा समिति गुजरा के द्वारा जुड़वास का कार्यक्रम पूरी श्रद्धा के साथ मनाया गया । ज्ञात हो कि ग्राम गुजरा में वर्षों से जुड़वास मनाने की परंपरा चली आ रही है, तीव्र गर्मी से शीतलता की प्राप्ति के लिए एवं आम जनों के सुख शांति एवं स्वास्थ्य लाभ के लिए मां शीतला में विधिवत पूजा अर्चन कर माता से शीतलता की कामना ग्रामवासियों के द्वारा की जाती है , इसी क्रम में आज भी मां शीतला जुड़वास समिति के तत्वाधान में , यह कार्यक्रम का आयोजन भव्य रूप में किया गया, इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता एवं पूर्व विधायक रंजना डीपेंद्र साहू मुख्य अतिथि के रूप में कार्यक्रम में शामिल हुई। 

         कार्यक्रम की अध्यक्षता जनपद सदस्य जागेश्वरी राकेश साहू ने किया। सर्वप्रथम रंजना साहू ने गांव की आराध्य देवी मां शीतला की पूजा अर्चना किए एवं ग्रामवासियों से मुलाकात कर विभिन्न विषयों पर चर्चा किये। इस अवसर पर स्थानीय विभिन्न क्षेत्रों से आए सेवा समिति के द्वारा माता का भजन प्रस्तुत किया गया। अतिथि उद्बोधन में श्रीमती साहू ने कहा कि माता शीतला की छत्रछाया में उनके आशीर्वाद से गांव में सदैव सुख शांति और खुशहाली रहती है।

जुड़वास शीतलता को दर्शाता है और यह परंपरा हमारे सनातन धर्म में वर्षों से चली जा रही है। जुड़वास के अवसर पर गांव के सभी जनमानस शीतला मंदिर पहुंचकर नारियल एवं फूल चढ़ाकर माता शीतला से, अपने और अपने परिवार के कुशल क्षेम एवं स्वास्थ्य लाभ का भी कामना किए।

         इस अवसर पर शीतला जुड़वास समिति के द्वारा मंदिर परिसर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किया गया ,जो देर रात तक चलता रहा स्थानीय लोगों ने मंदिर परिसर में कार्यक्रम का आनंद उठाकर माता के भजनों का आनन्द लिए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से गौकरण साहू, धरम साहू, तामेश्वर साहू, नंद सिंह पटेल, विशाल साहू, वेदराम साहू, भूषण साहू, इंद्रजीत साहू, भीषम सेन, त्रिभुवन साहू, रेखू साहू, नम्मू साहू, मेहत्तर साहू, विक्रम सिंह मण्डावी, भवानी साहू, अश्वा साहू सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

No comments