Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बिरेझर से डांडेसरा तक फोरलेन में करीब 318अतिक्रमण पर प्रशासन का चला बुलडोजर

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरुद:-  कुरुद के नेशनल हाइवे 30 पर ग्राम बिरेझर से डांडेसरा के बीच फोरलेन के दोनों ओर किये गये अतिक्रमण को हटाया गया...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरुद:- कुरुद के नेशनल हाइवे 30 पर ग्राम बिरेझर से डांडेसरा के बीच फोरलेन के दोनों ओर किये गये अतिक्रमण को हटाया गया। जहां अतिक्रमण के विरुद्ध अभियान चलाकर लगभग 318 अवैध कब्जाधारियों के मकान, दुकान, बाउंड्रीवाल, चबूतरे और छत पर नायब तहसीलदार ज्योति सिंह की अगुवाई में प्रशासन ने बड़ी सख्ती से बुलडोजर चला अतिक्रमण मुक्त कराया है।

 नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया एनएचएआई और हाईवे की निर्माण व सुरक्षा की जिम्मेदारी सम्हाल रहे जेकेसी कम्पनी के अधिकारियों की शिकायत पर राष्ट्रीय राजमार्ग विभाग एवं कलेक्टर के निर्देश पर गुरुवार से बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही शुरू किया गया। जिस पर कार्यवाही करते हुए सड़क किनारे बनाए गए 318 लगभग दुकान, मकान, चबूतरे और छत, छज्जा को बुलडोजर से तोड़ा गया। जिससे अतिक्रमण कारियों में हड़कंप मच गया। कुछ लोंगो ने राजनीतिक पहुंच दिख इस कार्यवाही का विरोध भी किया किन्तु उसकी एक नही चली।

कब्जा हटाने पहले दिया नोटिस, फिर करायी थी मुनादी

गौरतलब हो कि रायपुर से धमतरी राष्ट्रीय राजमार्ग 30 फोरलेन सड़क मार्ग नवनिर्माण के पूर्व सड़क किनारे आने वाले दुकान, मकान सहित खेत, खलिहान का शासन ने सम्बंधितों को मुआवजा दिया है। बावजूद सड़क निर्माण के बाद दोनों किनारे अधिकांश लोग दुकान, मकान बना लिए हैं। बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही में मौजूद नायब तहसीलदार ज्योति सिंह एवं जेकेसी कम्पनी के अधिकारियों ने बताया कि फोरलेन से अवैध कब्जा हटाने कई बार विधिवत नोटिस जारी कर कोटवारों से मुनादी भी कराई गई थी।बावजूद कब्जाधारियों पर कोई असर नहीं हुआ। जिससे कारण प्रशासन को सख्ती बरतनी पड़ी।

बिरेझर से डांडेसरा तक फोरलेन में है करीब 318 अतिक्रमण

मिली जानकारी अनुसार बिरेझर से डांडेसरा तक करीब 318 दुकान, मकान बना कर सड़क के दोनों ओर अतिक्रमण किया गया है।जिसे पुलिस बल के साथ चार जेसीबी, क्रेन की मदद से ढहाया जा रहा है। इस दौरान भाठागांव सहित कुछ जगह अतिक्रमण कारियों ने विरोध भी जताया। किन्तु प्रशासन की कार्यवाही एवं उसकी नियम से अवगत करा शांत करा दिया गया। बहरहाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर किए गए बेजा कब्जा हटाने की कार्यवाही में दुकान मकान के साथ ठेला, गुमटी, सहित छोटे बड़े दुकान, शो रूम, हॉटल ,ढाबा, टायर दुकान पर भी बुलडोजर चलाया जा रहा है।

No comments