Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

NEET जैसी घटना छत्तीसगढ़ में भी हो गई और साय सरकार सोया हुआ है - ओंकार साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- आजकल हमारे देश में देखने को मिल रहा है कि नीट की जो परीक्षा में जो पेपर लिक हुई है आज ऐसा लग रहा है की भा...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- आजकल हमारे देश में देखने को मिल रहा है कि नीट की जो परीक्षा में जो पेपर लिक हुई है आज ऐसा लग रहा है की भाजपा सरकार छात्रों का पेपर कराने में असफल है। आज भाजपा सरकार में छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है आए दिन पेपर लिक केस सामने आ रहे हैं। यू समझे कि भाजपा सरकार में पेपर कराने का सिस्टम ही फेल हो गया है और छात्रों की चिंता जाहिर है l बहुत दिनों बाद यूपी पुलिस का पेपर कंडक्ट कराया जाता है और पेपर लीक हो जाता है फिर एग्जाम रद्द किया जाता है और फिर से एग्जाम कराया जाता हैं। NEET के पेपर लीक की जांच में अब तक देश के 4 राज्‍यों से 25 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है। इसमें बिहार से 13, झारखंड से 5, गुजरात से 5 और महाराष्‍ट्र से 2 शामिल हैं। ऐसी घटना साय साय की सरकार में छत्तीसगढ़ में देखने को मिल रही है। इसी तरताम्या में हमारे छात्र संगठन एनएसयूआई द्वारा संसद का गिराव किया जा रहा है। छात्र हित की लड़ाई लड़ी जा रही है। अपनी छात्र हित की लड़ाई लड़ने वाले छात्रों को गिरफ्तार किया जा रहा है। 

       इस तरह भाजपा सरकार सौदे बाजी की सरकार है जो लगातार पेपर लीक करवा रही है। अब इसी तरह की घटना छत्तीसगढ़ में भी देखने को मिल रही है जिसे लेकर शोषित छात्रों ने धमतरी विधायक ओंकार साहू मुलाकात की और अपनी समस्याएं रखी।

छात्रों ने बताया कि छत्तीसगढ़ शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 जिला धमतरी के परीक्षा केंद्र क्रमांक 1520 महर्षि वेदव्यास कॉलेज भखारा में कंडक्ट कराया जा रहा था। जिसमें परीक्षा 2:00 बजे से 4:45 के बीच होना था जिसमें छात्रों को 2:30 बजे प्रश्न पेपर व OMR शीट 1:30 घंटे विलम्ब से दिया गया। 

         परीक्षार्थियों द्वारा अतिरिक्त समय की मांगा किया गया जितना समय परीक्षा मे विलम्ब हुआ उसके क्षतिपूर्ति के लिए परन्तु केंद्र अध्यक्ष द्वारा इस पर कोई ध्यान नहीं दिया गया और छात्रों से OMR शीट वापस ले लिया गया। इस कारण भाजपा सरकार में लगातार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। आप चाहे केंद्र की बात हो या राज्य की बात हो बीजेपी सरकार छात्रों का एग्जाम कराने में असफल हैं। धमतरी विधायक ओंकार साहू ने छात्रों के भविष्य की चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हम छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ होने नहीं देंगे।

No comments