Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मगरलोड स्कूल में तिलक लगाकर नवप्रवेशी छात्रों का किया स्वागत

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मगरलोड: - छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में नव प्रवेशी विद्यार्थियों को शाला में प्रवेश देकर ...





छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मगरलोड:- छत्तीसगढ़ में शिक्षा विभाग के निर्देशानुसार पूरे प्रदेश में नव प्रवेशी विद्यार्थियों को शाला में प्रवेश देकर प्रवेश उत्सव सभी स्कूल में मनाया गया इसी तारतम्य में मगरलोड नगरपंचायत के हृदय स्थल पर स्थित शासकीय कन्या माध्यमिक शाला मगरलोड में बड़े ही हर्षो उल्लास के साथ नव प्रवेशी छात्रों का तिलक लगाकर स्वागत कर शाला प्रवेश उत्सव का कार्यक्रम मां सरस्वती की पूजा अर्चना के पश्चात विधि पूर्वक संपन्न हुआ प्रवेश उत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्रीमती वीणा सिन्हा सभापति पार्षद वार्ड क्रमांक 10 नगर पंचायत मगरलोड ने छात्रों को पुस्तक,गणवेश एवं मुंह मीठा कर कक्षा मे प्रवेश दिलवाई। मुख्य अतिथि वीणा सिन्हा अपने उद्बोधन में पालकों से अपील करते हुए कहा की बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए शिक्षा का एक अलग महत्व है बिना शिक्षा के समाज आगे नहीं बढ़ सकता शिक्षा विहीन समाज देश के विकास में बाधक है,भले ही हम एक रोटी कम खाएं पर बच्चो को जरूर पढ़ाए।

जीवन में सभी समस्याओं का हल शिक्षा है। प्रत्येक छात्र एवं छात्राओं को विद्यालय में अनुशासन में रहकर समय पालन करते हुए पढ़ाई लिखाई करना चाहिए और अपने माता-पिता के साथ-साथ नागरिक कर्तव्यों को पालन करते हुए समाज सेवा में अपना योगदान दे। जैसे की समाज को अपेक्षा होती है उसे पूरा करने का प्रयत्न करें। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे शाला विकास समिति के अध्यक्ष नोहर निषाद ने सभी बच्चों को समय पालन और स्वच्छता का पाठ पढ़ाया। पार्षद प्रतिनिधि टी एल सिन्हा जी ने सभी शिक्षकों एवं ग्राम वासियों को स्कूल के प्रति हमेशा कर्तव्यनिष्ठ एवं सहयोगात्मक भाव रखने का आह्वान किया।
इस अवसर पर शाला विकास समिति के वरिष्ठ सदस्य छन्नू राम ध्रुव, पोखनलाल साहू कमलेश कुमार मारकंडे, गंगाबाई ध्रुव संतराम,रमेश कुमार, वेद लाल ध्रुव, महराजी राम, मंजु लता कुर्रे, गौरी देवांगन, संस्था के प्रधान पाठक दूज राम ध्रुव वरिष्ट शिक्षिका चंद्रकुमारी साहू चंद्रकला साहू कमलेश कुमार साहू,अनिल बंजारे, मुनिया यादव सावित्री विश्वकर्मा सहित सभी पालक गण एवं विद्यालय में अध्यनरत छात्र एवं छात्राएं उपस्थित रहे।

No comments