Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन के युवाओं ने किया रक्तदान

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  रायपुर:- वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन छ्.ग. के कार्यक्रम संयोजक गंगाधर साहू के नेतृत्व में युवकों ने उर्मिला हॉस्पि...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

रायपुर:- वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन छ्.ग. के कार्यक्रम संयोजक गंगाधर साहू के नेतृत्व में युवकों ने उर्मिला हॉस्पिटल रायपुर में रक्तदान किया। मरीज जयश्री व घनश्याम नेताम के परिजनों के आह्वान पर तत्काल यशपाल साहू ने रक्त के लिए अपने संस्था के साथियों को सूचित किया। रायपुर में संयोजक गंगाधर ने स्वयं 10 वी बार रक्तदान किया। संस्था समाजसेवा के क्षेत्र में निरंतर कार्यरत हैं। रायपुर के उर्मिला हॉस्पिटल में एडमिट मरीज जयश्री व घनश्याम नेताम के लिए खुमान साहू चौथी बार व डागेश्वर नेताम ने दूसरी बार, करण ने बारहवी बार रक्तदान कर जीवन रक्षा के लिए सहयोग प्रदान किया। जरूरतमंदों की जान बचाने के लिए निरन्तर संस्था के युवा आगे आ रहे हैं। रक्तदान को जनअभियान बनाने के उद्देश्य से युवा लगातर रक्तदान कर मानवता का उदार परिचय दे रहे है। 

इस रक्तदान के नेक व पुण्य कार्य करने पर वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन के संरक्षक देवनारायण साहू कार्यक्रम प्रभारी शितलेश साहू, सचिव अनरुध्द पटेल, सह सचिव भागीरथी साहू, कोषाध्यक्ष प्रितेश साहू, मीडिया प्रभारी राजेंद्र साहू व वात्सल्य सृजन यूथ ऑर्गनाइजेशन छ.ग. के सदस्य संतोष कुमार सिन्हा, भूपेंद्र साहू, हेमंत चक्रधारी, जयंत साहू, कौशल गजेंद्र एवं समस्त पदाधिकारियों ने युवाओं को बधाई दी और निरंतर नेक कार्य करने के लिए प्रेरित किया।

संस्था के अध्यक्ष यशपाल साहू- ने बताया रक्तदान या अन्य कोई सामाजिक गतिविधियों से जुड़े कार्य केवल प्रदर्शन मात्र न होकर समाज में अत्यधिक जनजागरूकता आये इस हेतु हर एक व्यक्ति तक सहजता से कम समय में पहुँच बनाने के लिए वाट्सप, फेसबुक व अन्य सोशल मीडिया का उपयोग जनसामान्य के लिए करना हितकर व लाभप्रद सिध्द हो रहा है। किसी व्यक्ति को रक्त की आवश्यकता होती है तो सर्वप्रथम प्राथमिकता परिवार को रखें फिर मित्र मंडली व इतनी कोशिशों के बाद में भी रक्त की उपलब्धता न हो तब रक्तदान समूह के पास सम्पर्क करना चाहिए।

No comments