Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

रानी दुर्गावती नारी शक्ति का प्रतिक हैं - ओंकार साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज  धमतरी: - रानी दुर्गावती के शहादत दिवस पर धमतरी विधायक ओंकार साहू सर्व आदिवासी समाज द्वारा आयोजित रानी दुर्गावती के शह...

 



छत्तीसगढ़ कौशल न्युज 

धमतरी:- रानी दुर्गावती के शहादत दिवस पर धमतरी विधायक ओंकार साहू सर्व आदिवासी समाज द्वारा आयोजित रानी दुर्गावती के शहादत कार्यक्रम में रानीदुर्गावती चौक गोकुलपूर धमतरी पहुचे l और रानी दुर्गावती की पूजा अर्चना कर माल्यार्पण किया व सर्व आदिवासी समाज जनों से मुलाकात किये। तत्पश्चात धमतरी विधायक ओंकार साहू अपनी उद्बोधन में कहा कि हमारे देश की वो वीरांगना है रानी दुर्गावती, जिन्होंने अपने राज्य की रक्षा के लिए मुगलों से युद्ध कर वीरगति को प्राप्त हो गई. वे बहुत ही बहादुर और साहसी महिला थीं, जिन्होंने अपने पति की मृत्यु के बाद न केवल उनका राज्य संभाला बल्कि राज्य की रक्षा के लिए कई लड़ाईयां भी लड़ी. हमारे देश के इतिहास की बात की जाये तो बहादुरी और वीरता में कई राजाओं के नाम सामने आते है, लेकिन इतिहास में एक शक्सियत ऐसी भी है जोकि अपने पराक्रम के लिए जानी जाती है वे हैं रानी दुर्गावती. रानी दुर्गावती अपने पति की मृत्यु के बाद गोंडवाना राज्य की उत्तराधिकारी बनीं और उन्होंने लगभग 15 साल तक गोंडवाना में शासन किया। धमतरी विधायक ओंकार साहू ने कहा कि गढ़मंडला की वीर तेजस्वी रानी दुर्गावती का नाम इतिहास के पन्नों पर स्वर्णिम अक्षरों में लिखा गया है क्योंकि पति की मृत्यु के पश्चात भी रानी दुर्गावती ने अपने राज्य को बहुत ही अच्छे से संभाला था। इतना ही नहीं रानी दुर्गावती ने मुगल शासक अकबर के आगे कभी भी घुटने नहीं टेके थे। इस वीर महिला योद्धा ने तीन बार मुगल सेना को हराया था और अपने अंतिम समय में मुगलों के सामने घुटने टेकने के जगह इन्होंने अपनी कटार से अपनी हत्या कर ली थी। उनके इस वीर बलिदान के कारण ही लोग उनका इतना सम्मान करते हैं।

        इस कार्यक्रम में मुख्य रूप धमतरी विधायक ओंकार साहू जी, धमतरी महापौर विजय देवांगन जी , पूर्व विधायक रंजना साहू ,जीवराखान लाल मराई सर्व आदिवासी समाज जिलाध्यक्ष , सर्व महिला समाज जिलाध्यक्ष, तहसील अध्यक्ष, एम आईसी सदस्य राजेश ठाकुर, पार्षद राजेश पांडे, पार्षद कमलेश सोनकर एवं बड़ी संख्या में सर्व आदिवासी के समाज जनो व धमतरी वासियों कि उपस्तिथि रही।

No comments