Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छत्तीसगढ़ के कण-कण में बसी है संत कबीर की वानी - ओंकार साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज  धमतरी:- सर्व प्रथम धमतरी विधायक ओंकार साहू ग्राम कुमारतराई के छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय कबड्डी ग्रामीण प्रतियोगिता के द...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज 

धमतरी:- सर्व प्रथम धमतरी विधायक ओंकार साहू ग्राम कुमारतराई के छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय कबड्डी ग्रामीण प्रतियोगिता के द्वितीय दिवस पर मुख्य अतिथि रूप में पहुंच कर खिलाड़ियों व आयोजिक समिति का मनोबल बढ़ाया एवं समस्त ग्राम वासियों से सौजन्य मुलाकात किया। धमतरी विधायक ओंकार साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि ‌ कबड्डी एक प्राचीन खेल है इसका शुरुवात कब हुआ यह कहना बहुत कठिन है लोगों का ये भी कहना है कि अर्जुन का पुत्र अभिमन्यु सात योद्धाओं से लड़ रहा था जिसे महाभारत में चक्रव्यूह कि घटना कहते हैं यहां से भी इसकी शुरुआत मानी जाती है। ऐसा महाभारत में लेख मिलता है।साथ ही साथ विधायक जी ने सभी खिलाड़ियों को जीत कि अग्रिम बधाई दी। 

             इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धमतरी विधायक ओंकार साहू जी, एनएसयूआई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन,  पवन साहू सरपंच, खिलेन्द साहू जी, दुष्यंत साहू , नोमेश सिन्हा , धर्मेन्द्र पटेल ,सुदीप सिन्हा, नमन बंजारे एवं आयोजक के युवा साथी अध्यक्ष छत्रपाल साहू, उमाशंकर साहू एवं बड़ी संख्या में युवा साथियों कि उपस्थिति रही। तत्पश्चात धमतरी विधायक ओंकार साहू ग्राम - परेवाडीह में संत कबीर जयंती कार्यक्रम में मुख्य अतिथि रूप में उपस्थित हुए और स्वागत कार्यक्रम पश्चात उन्होंने अपने उद्बोधन में कहा कि दुनियाभर में सबसे ज्यादा साधु-संत भारत देश में अवतरित हुए हैं। समाज में साधु-संत वर्तमान समस्याओं को हल करने और उसके उत्तर देने वाले होते हैं। अलग-अलग संत के विचार भिन्न हो सकते हैं। 

          आज किसी की तबियत खराब हो जाए तो वह डॉक्टर वैद्य या किसी हकीम के पास जाकर अपना इलाज करवा लेता है। जब कोई व्यक्ति मन से बीमार हो जाए, तो उसका समाधान साधु संत-गुरू करते है। साथ ही साथ विधायक ने मानव जीवन के मन: स्थिति पर विचार करते हुए कहा कि बच्चे जब बड़े होते है तो उन्हें लगता है कि 12 वीं पास कर लूं, उसके पश्चात कॉलेज जाने में सुख है, कॉलेज के बाद नौकरी का सुख, फिर घर-गृहस्थी (परिवार) का सुख और आखिरी में वह श्मशान पहुंच जाता है, तब भी उसे सुख हासिल नहीं हो पाता। आज के समय में कोई व्यक्ति खुश नहीं है, सभी को सुख की तलाश है। लोगों को आज अच्छा भोजन, नए कपड़े और आधुनिक सुख-समृद्धि चाहिए।

            ओंकार साहू ने कहा कि आज संत कबीर तो नहीं है, लेकिन उनके संदेशों को आगे बढ़ाने वाले संतों का सानिध्य प्राप्त करके उनके बताए रास्ते पर चल सकते है। संतों के विचारों को अपने जीवन में उतारे और आनंदपूर्वक जीवन व्यतीत करें। आज किसी को दुखी होने की जरूरत नहीं है, लोग बाहर सुख की तलाश करते है जबकि सुख तो हमारे अंदर ही व्याप्त है। साथ ही साथ धमतरी विधायक ने झिरिया साहू समाज परेवाडीह के लिए निर्माण कार्य कि भी घोषणा किए जिससे समाजिक जन अत्यंत उत्साहित हुए। इस संत कबीर जयंती कार्यक्रम मुख्य रूप से श्री ओंकार साहू धमतरी विधायक, श्रीमती टिलेश्वरी साहू सरपंच, धनराज सिन्हा (सरपंच नवागांव कण्डेल), पंकज चन्द्राकार, धर्मेन्द्र पटेल, दिनेश साहू, आत्माराम साहू, मंशाराम साहू, मोतीराम साहू, तेजराम साहू, चुनीलाल साहू, बिहारी लाल साहू, शत्रुघ्न साहू, अशोक साहू, साथ में ग्रामीणजन एवं मातृ शक्ति बड़ी संख्या में उपस्थित होकर संत कबीर के वचनों का आनंद लिए।

No comments