Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

बच्चों के स्वास्थ्य और समग्र विकास के लिए खेल खेलना जरूरी है - ओंकार साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी:- आज पी.जी.कालेज मैदान धमतरी में फुटबॉल क्लब धमतरी के तत्वावधान में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है जिस...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- आज पी.जी.कालेज मैदान धमतरी में फुटबॉल क्लब धमतरी के तत्वावधान में फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है जिसमें विधायक ओंकार साहू मुख्य अतिथि रूप में पहुंच कर बच्चों से हाथ मिला कर बच्चों का मनोबल बढ़ाया और उन्होंने कार्यक्रम के दौरान अपने उद्बोधन में कहा कि मैं अपने विधानसभा के छोटे- छोटे बच्चों को बहुत अच्छा फुटबॉल खेलते देख रहा हूं । निश्चित ये बच्चे आगे चलकर अपने माता-पिता, गुरुजनों और धमतरी क्षेत्र का नाम रोशन करेंगे ऐसा मुझे पूरा उम्मीद है।‌ साथ में धमतरी विधायक ओंकार साहू अपना अनुभव शेयर करते हुए कहा कि हमने अक्सर माता-पिता को यह कहते सुना है कि बच्चों को अपनी पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए क्योंकि इससे उनका भविष्य बेहतर और सुरक्षित होगा, लेकिन बच्चों के स्वास्थ्य और समग्र विकास को बनाए रखने के लिए उन्हें खेलों में शामिल करना भी महत्वपूर्ण है।

खेलकूद बच्चों को मानसिक रूप से मजबूत और दृढ़ बनने में मदद करते हैं। मानसिक स्वास्थ्य जीवन के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। आप अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और उन्हें पूरा करने की दिशा में काम कर सकते हैं; इससे छात्रों का दिमाग मजबूत और बुद्धिमान बनता है।इससे टीम भावना के निर्माण में मदद करता है सभी प्रकार के खेल व्यक्ति को बुनियादी सामाजिक कौशल, सहयोग, एकता, टीम भावना और बहुत कुछ सीखने में मदद करते हैं। क्रिकेट या फुटबॉल जैसे खेल खेलते समय बच्चा सीखता है कि टीम में कैसे खेलना और काम करना है। इससे साथियों के साथ एक मजबूत बंधन की भावना विकसित होती है। 

     इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में धमतरी विधायक ओंकार साहू, अध्यक्षता सोमेश मेश्राम जी, धर्मेन्द्र पटेल‌, पंकज चन्द्राकार, प्रदीप सिन्हा, नामदेव राय, दिनेश रामटेके ऐश्वर्या सिन्हा , देव साहू सभी सम्माननीय शिक्षकगन एवं बड़ी संख्या में समस्त बच्चों का उत्साह पूर्ण उपस्थिति रही।

No comments