Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

साहू समाज के समर कैंप में बच्चों ने सीखा पर्यावरण का महत्व प्रकृति संरक्षण का लिया संकल्प

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद:- साहू समाज परिक्षेत्र बानगर कर्मचारी प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित 5 सितंबर विश्व पर्यावरण दिवस के पूर्व दिवस पर हा...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- साहू समाज परिक्षेत्र बानगर कर्मचारी प्रकोष्ठ द्वारा आयोजित 5 सितंबर विश्व पर्यावरण दिवस के पूर्व दिवस पर हायर सेकेंड्री स्कूल कातलबोड शैक्षिक मार्गदर्शन शिविर समर कैंप में 250 विद्यार्थियों और शिक्षकों तथा समाज जनों ने पर्यावरण संरक्षण का एक संदेश दुनिया को दिया और सभी बच्चों ने पर्यावरण संरक्षण जल, जमीन, और जीवों को बचाने के लिए शपथ ली।इस कार्य की प्रेरणात्मक पहल साहू दंपति तुमनचंद एवं रंजीता साहू द्वारा की गई। जिनका मुख्य उद्देश्य विद्यार्थियों को पर्यावरण का महत्व को बताने एवं प्रकृति के संरक्षण के साथ आर्थिक व मेडिसिनल इंपोर्टेंस को समझने का एक प्रयास। 

             इस कार्यक्रम से बच्चें अपनी छोटे छोटे प्रयास से जवाबदारी एवं कर्तव्य को सिख पाएंगे और जैविक खेती के प्रति प्रेरित हो सकेंगे, छोटे छोटे हाथों से प्रकृति के करीब रहने और सहेजने का प्रयास। बच्चें अभी छोटी जिम्मेदारी समझ सकेंगे और बाद में बड़ी भूमिका निभा पाने के लिए सक्षम हो सकेंगे। बच्चों को सिखाया गया की प्रकृति ही हमारे सब कुछ है और इसकी संरक्षण करने की जिम्मेदारी हम सब की है और यह हमारा कर्तव्य है।

          इस अवसर पर महेंद्र कुमार साहू ,रविंद्र कुमार साहू, भुनेश्वर साहू टुकेश्वर साहू ,रोशन लाल साहू, कौशल साहू , गुलाप राम, कामराय ,कन्हैया ,देवेंद्र कुमार साहू, तेजराम साहू, मनोज कुमार साहू ,उदेराम यादव, रेशम साहू देवेंद्र साहू एकेश्वर साहू कमलेश साहू ,दीपेश साहू ,हिरामन साहू , 200 बच्चे ,शिक्षक ,सामाजिक पदाधिकारियों की उपस्थिति सराहनीय रही ।

No comments