Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जिला पंचायत सामान्य सभा की बैठक में शामिल हुए - विधायक ओंकार साहू

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी :- जिला पंचायत सभा कक्ष में जिला पंचायत सामान्य सभा का बैठक हुआ जिला पंचायत सभा कक्ष में आयोजित जिला पंचायत के ...

 


छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी:- जिला पंचायत सभा कक्ष में जिला पंचायत सामान्य सभा का बैठक हुआ जिला पंचायत सभा कक्ष में आयोजित जिला पंचायत के बैठक में धमतरी विधायक ओंकार साहू भी शामिल हुए सामान्य सभा की बैठक निर्धारित ऐजेडो के अनुरूप किया गया  धमतरी विधायक ने सामान्य सभा की बैठक में जिला परियोजना कार्यालय समग्र शिक्षा में हो रहे कार्यों की जानकारी ली जिसमें बच्चों के मध्यान भोजन , बैठक व्यवस्था गणवेश वितरण, साइकिल वितरण नि:शुल्क का पाठ्य पुस्तक वितरण आदि एजेंडो पर चर्चा हुई साथ में धमतरी विधायक ने चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से भी चिकित्सा विभाग के बारे में जानकारी ली। और धमतरी विधायक ने मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी से पूछा कि वर्तमान में हमारे धमतरी जिले के कौन-कौन से रोग ज्यादा हो रहे हैं और उनकी उन्मूलन के लिए क्या-क्या प्रयास किया जा सकते हैं उनके बारे में विस्तार से जानकारी ली l साथ में उन्होंने पूछा कि धमतरी जिले में अच्छे स्वास्थ्य के लिए क्या कार्यक्रम चलाया जा रहे हैं। साथ में धमतरी विधायक ने बैठक में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के अंतर्गत संचालित जल जीवन मिशन योजना अंतर्गत पाइप लाइन एवं आईसीसी उच्च स्तरीय टंकी के निर्माण कार्यों की समीक्षा की ।

        धमतरी विधायक ओंकार साहू ने जानकारी ली कि अभी तक धमतरी जिले के सभी विकासखंडो में कितने प्रतिशत काम पूर्ण हुए हैं और कितने काम अपूर्ण हैं। साथ में धमतरी विधायक ने सोलर पंप स्थापना कार्य के बारे में भी जानकारी ली l साथ में धमतरी विधायक ने राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षा की l और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण रायपुर के अंतर्गत निर्मित 80 किलोमीटर धमतरी- रायपुर नेशनल हाईवे हो रहे दरारों की जानकारी ली और उसके मरम्मत के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए l साथ में धमतरी विधायक ने खनिज विभाग के अंतर्गत संचालित रेत खदानों एवं उनके भंडारण की जानकारी है, तथा अवैध उत्खनन पर अधिकारियों को कार्यवाही करने के निर्देश दिये, इस प्रकार धमतरी विधायक ने क्रमबद्ध रूप से खनिज विभाग, वन विभाग, शिक्षा विभाग ,लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग एवं अन्य विभागों की समीक्षा की।

No comments