Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

मोंगरा में पदाधिकारी व अतिक्रमणधारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग को लेकर जनदर्शन में पहुंचे ग्रामीण

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  कुरूद:- ग्राम पंचायत मोंगरा के पदाधिकारियों व ग्रामीणों द्वारा शासकीय भूमि में अतिक्रमण करने वालो के खिलाफ कानूनी का...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

कुरूद:- ग्राम पंचायत मोंगरा के पदाधिकारियों व ग्रामीणों द्वारा शासकीय भूमि में अतिक्रमण करने वालो के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करने की मांग को लेकर सोमवार को मोंगरा के ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर उचित कार्यवाही की मांग की। कुरूद विकासखंड के ग्राम मोंगरा में वर्तमान पंचायत पदाधिकारी व उनके परिवार एवं ग्रामीणजनों द्वारा गाँव के गली चौक चौराहो में मकान निर्माण करना और शासकीय भूमि में कृषि कार्य कर अतिक्रमण किया गया है। पंचायत पदाधिकारी व ग्रामीणों अतिक्रमणधारी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर बेजा कब्जा मुक्त करने की मांग ग्रामीणजनो ने कलेक्टर से की है। इससे पूर्व में ग्राम पंचायत मोंगरा के लोगो ने अतिक्रमण किए जाने की शिकायत कुरूद एसडीएम एवम तहसीलदार को भी कर चुके है।

          ग्रामीणों ने बताया कि पूर्व में ग्राम पंचायत द्वारा वर्ष 2007-08 मे तहसीलदार कुरूद व ग्राम पंचायत के द्वारा 20 मकान में शासन ने अतिक्रमण और बेजा कब्जा पाते हुए बुलडोजर चलवाकर ढहाया था। लेकिन जिन अवैध रूप से निर्माण किए गए, अतिक्रमण भूमि वाले मकान को शासन द्वारा तोड़ा गया था। उसी में और मकान निर्माण कर बेजा कब्जा किया गया है। जिस व्यक्ति का मकान तोडा हुआ था वह व्यक्ति वर्तमान व पूर्व में पंचायत पदाधिकारी बनते आ रहा है। जो पंचायतीराज नियम के विरूद्ध है।

No comments