Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

हर घर आंगन योग के संदेश को पहुंचाएं - ओंकार साहू

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज  धमतरी:- 21जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर धमतरी विधायक ओंकार साहू ने स्कूली बच्चों के साथ हरदिहा साहू भवन में जिला ...

 



छत्तीसगढ़ कौशल न्युज 

धमतरी:- 21जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर धमतरी विधायक ओंकार साहू ने स्कूली बच्चों के साथ हरदिहा साहू भवन में जिला प्रशासन एवं पुरानी कृषि मंडी में बाल क्रीड़ा भारती द्वारा आयोजित योग कार्यक्रम में योग किया और उन्होंने बच्चों को स्नेह बांटते हुए कहा कि आज पूरी दुनिया में योग दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर धमतरी विधायक ओंकार साहू ने समस्त जिला वासियों को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी । साथ में धमतरी विधायक ने कहा कि योग बच्चों के लिए एक अच्छे दोस्त की तरह है, जो उनके शरीर, दिमाग और भावनाओं के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली को बढ़ावा देता है। यह शारीरिक शक्ति, सहनशक्ति और ऊर्जा का निर्माण करने में मदद करता है, साथ ही बढ़ती एकाग्रता, शांति और संतुष्टि जैसे मानसिक लाभ भी लाता है। इससे अंदर और बाहर संतुलन बनता है। योग रोजमर्रा की जिंदगी के तनाव से निपटने का एक साधन बन गया है।

         धमतरी विधायक ने कहा कि योग शरीर के लिए एक स्थिरता प्रदान करने वाला और कभी-कभी व्यस्त मन के लिए एक शांत प्रभावक के रूप में भी कार्य करने वाला बताया। यह जोड़ों और अंगों जैसी अंदरूनी चीजों की भी देखभाल करता है, हर चीज को अच्छी तरह से रखता है। ओंकार साहू कहते हैं कि सभी शारीरिक गति विधियों में से, योग सबसे अलग है क्योंकि यह पूरे शरीर को अच्छी कसरत देता है, जिससे बीमार होने की संभावना कम हो जाती है। धमतरी विधायक ने कहा कि नियमित रूप से योग का अभ्यास करने से किसी के भी जीवन पर सकारात्मक, स्थायी प्रभाव पड़ सकता है। योग मूल रूप से शरीर, मन और आत्मा को शुद्ध करने की एक प्रक्रिया है। इससे शारीरिक शक्ति के साथ हमें सकारात्मकता और आंतरिक भावनात्मक मजबूती भी मिलती है। वास्तव में योग स्वस्थ, तनावमुक्त और अनुशासित जीवन जीने की एक शैली है। योग को निरोग रहने का उत्तम साधन माना गया है। धमतरी विधायक ने कहा कि योग भारत की प्राचीन परंपरा है। हमारे पूर्वजों ने इसके महत्व को बहुत पहले से ही जान लिया था।   

अब पूरा विश्व योग का महत्व समझ रहा है। सभी लोग अपने स्वास्थ्य के लिए योग कर रहे हैं । योग को अपनाने से शारीरिक ऊर्जा, स्वास्थ्य और प्रतिरोधक क्षमता में वृद्धि होती है। धमतरी विधायक ने कहा आइये, हम सब मिलकर ‘हर घर आंगन योग’ के संदेश को जन-जन तक पहुंचाएं। इस योग कार्यक्रम में मुख्य रूप धमतरी जिला के प्रभारी मंत्री श्री टंकराम वर्मा जी , धमतरी विधायक ओंकार जी , महापौर विजय देवांगन जी ,पूर्व विधायक रंजना साहू , प्रदेश महामंत्री रामू रोहरा,मान कौशलेंद्र पटेल संगठन मंत्री क्रीड़ा भारती छ.ग. प्रदेश, मान.सौरभ अग्रवाल जी कोष प्रमुख क्रीडा भारती श्रीमती हर्षा साहू जिला प्रभारी क्रीड़ा भारती , सेवादल जिलाध्यक्ष होरी लाल साहू जी साथ में योग शिक्षकों व बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों एवं धमतरी वासियों कि उपस्थिति रही।

No comments