Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

पूर्व विधायक रंजना साहू ने आमजन को हिट वेव और लू से बचते हुए जरूरी सावधानी बरतने की अपील

  छत्तीसगढ कौशल न्युज  धमतरी-: इस वर्ष पूरे देश में भयंकर गर्मी फैली हुई है,जिसे देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा लगातार जनता को राहत मिले इसके...

 



छत्तीसगढ कौशल न्युज 

धमतरी-: इस वर्ष पूरे देश में भयंकर गर्मी फैली हुई है,जिसे देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा लगातार जनता को राहत मिले इसके लिए व्यवस्थाएं की जा रही है,परंतु इतनी भीषण गर्मी जहाँ दिन का तापमान 45° और उससे भी अधिक पहुंच जा रहा है ऐसे समय में जनता को स्वयं भी कई प्रकार की सावधानियां बरतनी आवश्यक है,गर्मी को देखते हुए धमतरी की पूर्व विधायक श्रीमती रंजना साहू ने क्षेत्रवासियों से निवेदन करते हुए कहा वर्तमान की अत्यधिक गर्मी में तेज धूप और गर्म हवाओं में निकलने से बचें। विशेषकर जो मज़दूर हैं वो धूप और लू से हर हाल में बचें। यदि किसी कारण तेज गर्मी में घर से बाहर निकलना पड़े तो नींबू पानी या इलेक्ट्रॉल पीकर निकलें। इतनी तेज़ गर्मी के मौसम में लू से सुरक्षा और स्वास्थ्य की रक्षा बेहद जरूरी है। लू से बचने के लिए भरपूर पानी पिएं और हाइड्रेटेड रहें। हल्के, ढीले और सूती कपड़े पहनें, और जब धूप तेज हो, तो बाहर निकलने से बचें। संतुलित और हल्का आहार लें, जिससे शरीर को ठंडक मिले। ठंडे पानी से स्नान करें और घर को ठंडा रखने के लिए पंखे, कूलर का उपयोग करें। ये सावधानियां अपनाकर आप लू के प्रभाव से बच सकते हैं और स्वस्थ रह सकते हैं।

इस भीषण गर्मी से बचने हमें स्वयं एहतियातन कदम उठाते हुए संभल कर चलना आवश्यक है,मैं समस्त जनता से अपील करती हूँ कि आप स्वस्थ एवं सुरक्षित रहें।

No comments