Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

डांडेसरा में अज्ञात वाहन की टक्कर से गाय की मौत एक घायल, शिवसैनिको ने किया सेवा

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज धमतरी:- जिले में आए दिन सड़कों पर बेसहारा घूम रहे गोवंश की दुर्घटना में मौत हो रहीं हैं। कई गायें भारी वाहनों की चपेट...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

धमतरी:- जिले में आए दिन सड़कों पर बेसहारा घूम रहे गोवंश की दुर्घटना में मौत हो रहीं हैं। कई गायें भारी वाहनों की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो रहीं हैं। गोवंश की ऐसी दुर्दशा होने पर भी स्थानीय प्रशासन गोवंश के संरक्षण के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा पा रहा। इससे गोवंश के संरक्षण के लिए बनाई गई योजनाएं कागजों तक सिमट कर रहीं गई हैं मंगलवार की अलसुबह सड़क किनारे दो मावेशी तेज रफ्तार भारी वाहन ने टक्कर मार दी जिससे एक की मौत हो गई जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल होकर तड़पता रहा। लेकिन कोई देखने वाला नही था। तो किसी मध्यम से शिवसैनिक को जानकारी मिली फिर आनफान में डांडेसरा सुनील पेट्रोल पंप के पास पहुंचकर शिवसैनिक जिला अध्यक्ष विनोद सचदेवा व उपअध्यक्ष निधिकांत पाठक पहुंचकर तुरंत पहले उपचार के लिए पशु चिकित्सक को फोन करके बुलाये और घायल गौ माता का इलाज कर सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया पशु चिकित्सक का भी बहुत बहुत धन्यवाद जो बरसते पानी में पहुंचकर इलाज कर के गौ माता को सुरक्षित किया गया।

कुरुद की भी दयनीय स्थिति है चौक चौराहो में गौमाता बैठी रहती है जिस काजी हॉउस ले जाने के लिए कोई व्यवस्था अभी तक नगर पंचायत द्वारा नहीं किया गया है न ही गोठान भेजा जा रहा है गोठान के लिए लाखो रूपये स्वीकृत किया जाता है लेकिन उन्हें रखने के लिए कोई व्यवस्था नहीं बनाया है।

गोवंश का संरक्षण हो - गाय सड़कों पर मारी-मारी न फिरे इसके भले ही सरकार ने कई योजनाएं संचालित की हो लेकिन उन योजनाओं से गोवंश कतई लाभान्वित नहीं है। सरकारी गोशाला होने के बाबजूद भी गोवंश सड़कों पर घूम रहा है । शहरी ग्रामीण सहित सड़कों पर भारी संख्या में खड़े गोवंश आये दिन दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं ।

मंगलवार को सुबह ग्राम डांडेसरा में सुनील पेट्रोल के सामने   सड़क किनारे खड़े दो मवेशी अज्ञात भारी वाहन ने टक्कर मार दी जिससे एक मवेशी ने तो मौके पर ही दम तोड़ दिया और दूसरा गंभीर घायल होकर तड़पता रहा। घटना पर पड़ी मृत गाय को देख ऐसा लगा कि कोई भारी वाहन गाय को काफी दूरी तक घसीटते हुए ले गया हो गहरी नींद में सोई हुई गाय की दुर्घटना में हुई मौत से लोगों में आक्रोश पैदा हो गया था।

शिवसेना ने जताई चिंता - इस संबंध में शिवसेना के जिला अध्यक्ष विनोद सचदेवा का कहना है कि स्थानीय प्रशासन को गोवंश की ओर ध्यान आर्कषित करना चाहिए। क्योंकि हाईवे एवं चौक-चौराहों पर मवेशी बैठे रहते हैं, जिससे वह वाहनों की चपेट में आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि स्थानीय पशु चिकित्सा लय में मवेशियों के उपचार के लिए कोई पर्याप्त सुविधाएं नहीं है। सामाजिक कार्यकर्ताओं द्वारा सूचना देने के बाद भी मवेशियों का उपचार नहीं किया जाता है, जिससे कई मवेशियों की मौत जाती है।

No comments