Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

छाती जोन का तीन दिवसीय सेवाकालीन प्रशिक्षण संपन्न

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- छाती जोन अंतर्गत चार संकुल केंद्रों के प्राथमिक शिक्षकों का तीन दिवसीय सेवाकालीन प्रशिक्षण संकुल केंद्र छातीम...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- छाती जोन अंतर्गत चार संकुल केंद्रों के प्राथमिक शिक्षकों का तीन दिवसीय सेवाकालीन प्रशिक्षण संकुल केंद्र छातीमें संपन्न हुआ। इस प्रशिक्षण में चार संकुलों के लगभग 30 शिक्षक सम्मिलित हुए और मास्टर ट्रेनर्स मनोज कुमार साहू ,लाला राम साहू कौशल चन्द्राकर ,दौपति साहू तथा अजीम प्रेमजी फाउंडेशन से रंजीता मैडम के सहयोग से प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्राथमिक शालाओं में कोरोना काल में हुए लर्निंग लॉस की भरपाई करते हुए बच्चों को भाषाई और गणितीय दक्षताओं में निपुण बनाने हेतु शिक्षकों को प्रेरित किया गया । प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न गतिविधियों और क्रिया कलापों के माध्यम से शिक्षकों के शिक्षण स्तर को वर्तमान परिवेश की मांग के अनुरूप दिशा देने का महत्वपूर्ण कार्य मास्टर ट्रेनर्स द्वारा किया गया।

बुनियादी साक्षरता और संख्याज्ञान पर आधारित यह प्रशिक्षण शिक्षकों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा और शाला में बच्चों के सीखने सिखाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। प्रशिक्षण के अंतिम दिवस संकुल समन्वयक लोमप्रकाश सोनवानी प्रितचंद गंगेले ,भगबली जोशी ,चोमन लाल जोशी ने उपस्थित होकर शिक्षकों को प्रशिक्षण में प्राप्त सभी बातों को अपने विद्यालय के बच्चों के शिक्षण स्तर को सुधारने में उपयोग करने की बात कही गई ।

No comments