Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

स्वास्थ्य सहायता कियोस्क कर्मचारी कल्याण संघ ने विभिन्न मांगों के साथ, संसदीय सचिव को सौपा ज्ञापन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज महासमुन्द:-  छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सहायता कियोस्क कर्मचारी कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल सिंह गुरुग के नेतृत्व में आ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

महासमुन्द:- छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य सहायता कियोस्क कर्मचारी कल्याण संघ के प्रदेश अध्यक्ष कमल सिंह गुरुग के नेतृत्व में आज महासमुन्द विधानसभा के विधायक आदरणीय संसदीय सचिव विनोद सेवानलाल चन्द्राकर जी जिला महासमुन्द को जिले के सभी जिला अस्पताल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में कार्यरत कियोस्क कर्मचारीयों (वर्तमान स्वास्थ्य मितान) ने अपने विभिन्न मांगों को लेकर ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया।

कियोस्क कर्मचारी जिले में संचालित आयुष्मान भारत योजना / डॉ० खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाने, क्लैम प्रोसेसिंग जैसे अन्य सभी कार्यों को करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है। विगत 8 वर्षों से छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में अपनी सेवाओं के माध्यम से जनता को इस योजना लाभ दिलवा रहे है। छत्तीसगढ़ के जिलों में कार्यरत कियोस्क कर्मचारी अभी थर्ड पार्टी कंपनी के माध्यम से कार्यरत है। इनकी मांग है कि जिस तरह से इनको जिला में संचालित योजनाओं के क्रियान्वयन में जितना कार्य लिया जाता है उसके एवज में कंपनी इन्हें प्रतिमाह उतना वेतन भुगतान नहीं किया जाता है और आयुष्मान योजना के अंतर्गत मिलने वाले प्रोत्साहन राशि से भी स्टेट नोडल एजेंस के द्वारा वंचित किया गया है जबकि आयुष्मान योजना के क्रियान्वयन में उनका अहम योगदान होता है साथ ही कंपनी द्वारा कार्य से निकाले जाने का डर भी हमेशा बना रहता हैं और कई कर्मचारियों को बिना सुचना दिए निकाले भी जा चुके है।

ज्ञापन के माध्यम से संघ प्रमुख के साथ-साथ सभी कियोस्क कर्मचारियों की मांग है कि इन्हें छत्तीसगढ़ स्टेट नोडल एजेंसी (एस०एन०ए०) में समायोजित कर स्थायीकरण करते हुए संविदा आधार पर मासिक वेतन भुगतान किया जाए और आयुष्मान योजना के अंतर्गत मिलने वाले प्रोत्साहन राशि का भी लाभ दिया जाये।

उक्त योजनान्तर्गत सभी जिलों में कार्यरत कियोस्क कर्मचारी मानो इन सारी योजनाओं संचालित करने में रीढ़ की हड्डी की है। क्योंकि राज्य सरकार द्वारा संचालित स्वास्थ्य जनकल्याणकारी योजनाओं का क्रियान्वयन इनके माध्यम से किया जा रहा है।

माननीय विधायक जी ने प्रतिनिधिमंडल से अपनी शासन पर गंभीरता पूर्वक विचार करते ही उनकी मांगों को माननीय मुख्यमंत्री भुपेश बघेल जी के समक्ष रख पूरा करने हेतु आश्वस्त किया गया है। 

No comments