Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

धमतरी में शिक्षक भर्ती परीक्षा दिलाने बड़ी संख्या में उमड़े अभ्यर्थी

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- व्यापम द्वारा शिक्षक और सहायक शिक्षक भर्ती के लिए शनिवार को दो पाली में परीक्षाएं आयो जित की गई। प...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- व्यापम द्वारा शिक्षक और सहायक शिक्षक भर्ती के लिए शनिवार को दो पाली में परीक्षाएं आयो जित की गई। प्रथम पाली में वर्ग 2 के लिए और द्वितीय पाली में वर्ग 3 के लिए परीक्षा हुई। वर्ग 2 के लिए 150 अंक के प्रश्न पूछे गए। प्रत्येक प्रश्न का एक अंक था सभी प्रश्न करना अनिवार्य था। पहली पाली में जो प्रश्न आए थे उसके हिसाब से बाल विकास एवं शिक्षा 30 अंक ,सामान्य हिंदी 25 अंक, सामान्य अंग्रेजी 25, गणित और विज्ञान 30 अंक, सामाजिक अध्ययन 20 अंक, कंप्यूटर संबंधी सामान्य ज्ञान 10 अंक और सामान्य ज्ञान में 10 अंक के प्रश्न पूछे गए। प्रश्न पत्र देखकर परीक्षार्थियों के चेहरे पर मुस्कान नजर आई।

व्यापम जिला समन्वयक डॉ श्रीदेवी चौबे ने बताया कि प्रथम पाली में 16 सेंटरों में 5646 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। जिसमें 985 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। दूसरे पाली में तीन सेंटर बढ़कर 19 सेंटरों में परीक्षा हुई जिसमें 6606 पंजीकृत विद्यार्थियों में 1170 अनुपस्थित पाए गए। 5436 लोगों ने परीक्षा दी।

No comments