Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

जुड़ेंगे हाथ एनएसयूआई के साथ के नारे के साथ लगातार पंचायतों में छात्र जोड़ो संवाद जारी

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज धमतरी:- 29 मई से राजीव भवन धमतरी में शुरू हुआ एनएस यूआई के अभियान निरन्तर गति पकड़ते जा रहा है। एनएसयू आई जिलाध्यक्ष र...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

धमतरी:- 29 मई से राजीव भवन धमतरी में शुरू हुआ एनएस यूआई के अभियान निरन्तर गति पकड़ते जा रहा है। एनएसयू आई जिलाध्यक्ष राजा देवांगन ने बताया कि छात्र जोड़ो संवाद के नाम से चलाये जा रहे यह मुहिम लगातार जिले के विभिन्न पंचायतो में चलाया जा रहा है जहां स्थानीय छात्र व युवा को एनएसयूआई की सदस्यता देकर कांग्रेस की विचार धारा से जोड़ा जा रहा है। मुख्यमंत्री भुपेश बघेल के द्वारा चलाए जा रहे जनकल्यकारी योजनाओ को विस्तार से बताया जा रहा है। ग्राम पंचायत इकाई का गठन किया जा रहा है । 

मुख्यमंत्री हाट बाजार योजना बना वरदान: नोमेश सिन्हा

ग्रामीण ब्लॉक धमतरी अध्यक्ष नोमेश सिन्हा ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी के कारण बीमार लोगों को ईलाज के लिए कई बार आधारभूत स्वास्थ्य सेवाऐं भी समय पर नहीं मिल पाने के कारण बीमारी का पता नहीं चल पाता है तथा जटिलता की स्थिति में उच्च अस्पतालों को रिफर करना पड़ता है। हर हफ्ते हाट बाजार क्लिनिक में जांच और ईलाज की सुविधा से ऐसे मरीजों को त्वरित रूप से आधारभूत स्वास्थ्य सेवाऐं मिल रही है,ग्रामीण क्षेत्रों में पैथोलाॅजी प्रयोगशालाएँ नहीं होने के कारण मरीजों को छोटी-छोटी जाँचों के लिए भी शहरी क्षेत्रों तक आना पड़ता है। अब हाट बाजार क्लिनिक में ही रक्तचाप, मधुमेंह, सिकलसेल, एनीमिया, हीमोग्लोबिन, मलेरिया, टाईफाॅईड जैसी बीमारियों के लिए खून की जांच निःशुल्क हो रही है। जिससे लोगों का बीमारी की स्थिति में त्वरित ईलाज भी हो रही है।

मुख्यमंत्री ने छत्तीगढ़िया संस्कृति को संजो कर छत्तीगढ़ियो का बढ़ाया मान - पारस मणि साहू

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राज्य के ग्रामीण एवं शहरी दोनों इलाकों के लोगों के लिए छत्तीसगढ़िया ओलंपिक खेल 2023 का आयोजन किया गया। इस खेल आयोजन में कबड्डी, खो खो, वॉलीबॉल, हॉकी, टेनिस, बॉल क्रिकेट, गेड़ी और पिट्ठुल खेलों को शामिल किया गया है। इन खेलों के मुकाबले पुरुष एवं महिला दोनों श्रेणियों में आयोजित किया गया। मा कर्मा जयंती ,तीजा, हरेली जैसे छत्तीसगढ़ के त्योहारों व पर्व में छुट्टी की घोषणा की गई।

No comments