Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

समर कैंप में मातृ दिवस पर हुई ड्राइंग व सिंगिंग स्पर्धा, शानदार प्रस्तुति से बच्चों ने जीता दिल

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज कुरुद:- किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में जारी समर आर्ट क्लास कैम्प में मदर्स डे के अव...

 


छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

कुरुद:- किरण पब्लिक स्कूल कुरुद में शिक्षक मुकेश कश्यप के मार्गदर्शन में जारी समर आर्ट क्लास कैम्प में मदर्स डे के अवसर पर बच्चों की प्रतिभा को उभारने के लिए मातृ दिवस के महत्व पर ड्राइंग व गीत-कविता -सिंगिंग स्पर्धा हुई। जिसमें बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और अपने प्रतिभा कौशल की प्रस्तुति दी। बच्चों ने माँ की ममता व उसके महत्व से जुड़ी शानदार पेंटिंग ,गीत-कविता से सबका मन मोह लिया।

        शिक्षक मुकेश कश्यप ने बच्चों को मदर्स डे के महत्व का वर्णन कर बताया कि वैसे तो एक मां के लिए सभी दिन बराबर ही होते हैं, लेकिन मदर्स डे एक ऐसा दिन है जो सिर्फ मां के लिए समर्पित है।मां का हमारी जिंदगी में सबसे अहम लोग होता है। मां की कमी को कोई पूरा नहीं कर सकता है और मां हमेशा अपने बच्चों की बात कहे बिना ही आसानी से समझ जाती हैं। अच्छी परवरिश से लेकर सही मार्गदर्शन के रूप में हर वक्त वो साथ देती हैं। वैसे तो एक मां के लिए सभी दिन बराबर ही होते हैं, लेकिन मदर्स डे एक ऐसा दिन है जो सिर्फ मां के लिए

समर्पित है। यह खास दिन मई महीने के दूसरे हफ्ते के रविवार को मनाया जाता है। मां का आंचल अपनी संतान के लिए कभी छोटा नहीं पड़ता। मां का विश्वास और प्रेम अपनी संतान के लिए इतना गहरा और अटूट होता है कि मां अपने बच्चे की खुशी के खातिर सारी दुनिया से लड़ सकती है।
बच्चों ने कविता व गीत की प्रस्तुति देकर भाव-विभोर कर दिया।इसी तरह बच्चों ने मातृ दिवस के महत्व पर भाषण की प्रस्तुति दी और कहा कि इस दिवस का जीवन मे विशेष महत्व है। मां का विश्वास और प्रेम अपनी संतान के लिए इतना गहरा और अटूट होता है कि वह जाहिर नहीं किया जा सकता है। मां अपने बच्चे की खुशी के खातिर सारी दुनिया से लड़ सकती है। एक अकेली मां बुरी नजरों और दुनिया के स्वार्थ से अपनी संतान को बचा सकती है। हर मां को समर्पित मदर्स डे का महत्व उनके योगदान, मातृ बंधन को और एक समाज में मां की भूमिका को सेलिब्रेट करने करने के लिए मनाया जाता है।

            इस दौरान विद्या किरण शिक्षण समिति अध्यक्ष गोविंद मगर ,प्राचार्य अंकिता सिंह, रानी पवार, श्वेता बंजारे सहित बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।

No comments