Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

एस्पायर एकेडमी के प्रथम स्थापना दिवस पर मुख्य अतिथि के रूप में शरीक हुए युवा नेता - आनंद पवार

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप धमतरी:- धमतरी के सिहावा रोड स्थित गोलू ढाबा में आनंद पवार फैंस और छत्तीसगढ़ एस्पायर एकेडमी के संयुक्त तत्वा...

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप धमतरी:- धमतरी के सिहावा रोड स्थित गोलू ढाबा में आनंद पवार फैंस और छत्तीसगढ़ एस्पायर एकेडमी के संयुक्त तत्वाधान में छत्तीसगढ़ एस्पायर एकेडमी का प्रथम स्थापना दिवस भव्य रूप से मनाया गया जिसमें युवा आनंद पवार एवं उनकी पत्नी शीतल पवार मुख्य अतिथि के रूप में सम्मिलित हुए उनके प्रयासों और सहयोग से छत्तीसगढ़ एस्पायर एकेडमी परिवार सफलतापूर्वक 1वर्ष पूर्ण किया,युवा नेता आनंद पवार मार्गदर्शन में एकेडमी में संचालित निःशुल्क कोचिंग की सुविधा धमतरी की युवाओं के लिए उल्लेखनीय प्रयास है।छत्तीसगढ़ एस्पायर एकेडमी के डायरेक्टर आकाश सिन्हा ने बताया की हमारी संस्था का मुख्य लक्ष्य के प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को इस लायक बनाना है कि वे प्रतियोगी परीक्षाओं में अपना शत प्रतिशत दे कर सफलता अर्जित कर सकें यही नही इसके साथ ही वे एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका में अपने नगर राज्य और देश के प्रति अपने कर्तव्यों का निर्वहन भी कर सकें।

श्रीमती शीतल आनंद पवार ने कहा कि यहाँ पर लड़कियों की संख्या अधिक दिखाई दे रही है जो बहुत खुशी की बात है,उन्होंने सभी छात्रों को कहा कि आप वही काम करें जो आपको पसंद हो ना कि किसी के दवाब में आकर कुछ करें,आप अपना निर्णय स्वयं ले सके खुद को इतने काबिल बनाएं।

युवा नेता आनंद पवार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि एस्पायर एकेडमी के शिक्षक और हम सब मिलकर आप सबको मार्गदर्शन दे सकते है उसपर चलना आपको ही होगा,किसी भी काम मे सफलता पाने के लिए सतत और निरंतर प्रयास बहुत आवश्यक है और किसी कारणवश यही आप असफल हो जाते है तो उसे मात्र एक पड़ाव के तौर पर देखिए वह पड़ाव जो आपके अनुभव में थोड़ी और वृद्धि करेगा और उसके बाद आप उस अनुभव और दोगुनी ताकत के साथ अपने लक्ष्य के ओर फिर से आगे बढ़ जाइए।

सफलता एक दिन में नही मिलती लेकिन थान लो तो एक दिन ज़रूर मिलती है,आप सभी के उज्वल भविष्य की हार्दिक शुभकामनाएं,मैं और मेरे साथी पूरा प्रयास करेंगे कि आपकी हर सम्भव सहायता कर सकें। इसके बाद सभी ने मिलकर केक काटा और भोजन किया।

भोजन के बाद एस्पायर अकादमी के डायरेक्टर आकाश सिन्हा और अन्य शिक्षक ठाकुर सर ने मिलकर सभी के साथ मनोरं जक खेल का आयोजन किया,जिससे सभी के आत्म विश्वास में वृद्धि हो, सभी छात्रों को ओपन माइक दिया गया जिसमें वे अपनी पसंद का कोई गीत, कविता या संस्मरण सुना सकें,छात्रों ने इसमें सहर्ष हिस्सा लिया, कुछ छात्रों ने नृत्य भी किया,अंत मे सभी ने एकसाथ मिलकर छत्तीसगढ़ के पारम्परिक नृत्य रेला पाटा का भी आनंद लिया। इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ एस्पायर एकेडमी के सभी छात्रों और शिक्षकों सहित कुछ अभिभावक भी उपस्थित रहे।

No comments