Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

केसीपीएस कुरुद में अक्षय तृतीया पर अक्ती पुतरा-पुतरी बिहाव प्रतियोगिता का आयोजन

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप कुरुद:- कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में छत्तीसगढ़ की गौरवशाली संस्कृति को सहेजने के उद्देश्य से अ...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप कुरुद:- कलीराम चन्द्राकर पब्लिक स्कूल कुरुद में छत्तीसगढ़ की गौरवशाली संस्कृति को सहेजने के उद्देश्य से अक्ती तिहार के पावन अवसर पर छोटे बच्चों को अपनी संस्कृति से रूबरू कराने के लिए अक्ती पुतरा-पुतरी बिहाव प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

       इस विशेष आयोजन में अपने-अपने घरों से ही बच्चों को गुड्डे-गुड़ियों की शादी का मंडप सजाकर उसका फोटो व विडियो बनाकर कक्षा के वाट्सएप ग्रुप में 22 अप्रैल शाम 7 बजे तक भेजने की जानकारी दी गयी थी, जिसमे बच्चों ने पूरे उत्साह के साथ इसमें अपनी भागीदारी निभाते हुए मनमोहक व मनभावन रूप से मंडप व पुतरा-पुतरी को सजाकर विवाह की सारी रस्म अदायगी करते हुए इसकी फोटो व विडियो प्रेषित की गई।

       इस अनोखे आयोजन से जुड़े विषय पर चर्चा करते हुए प्राचार्य देवलाल यादव ने बताया कि हम लोग हर बार कुछ नया करने के प्रयास में रहते है।आज बच्चों ने घरों में अवकाश के अवसर पर इस पारम्परिक त्यौहार में विधिवत अपनी भागीदारी निभाई।लगभग सभी बच्चों ने इसमें भाग लेकर छत्तीसगढ़ की लोकसंस्कृति की विरासत को सहेजने का प्रयास किया है। आगे भी इसी तरह के और अन्य अवसरों पर आयोजन होतें रहेंगे।

No comments