Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में मनाया गया हनुमान प्राकट्योत्सव

  छत्तीसगढ़ कौशल न्युज मुकेश कश्यप@कुरुद:- यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में आनंद उत्साह के साथ हनुमान प्राकट्योत्सव मनाया गया। बच्चो...

 

छत्तीसगढ़ कौशल न्युज

मुकेश कश्यप@कुरुद:- यूनिक रीड इंग्लिश मीडियम स्कूल सेमरा में आनंद उत्साह के साथ हनुमान प्राकट्योत्सव मनाया गया। बच्चों ने रामायण का दोहा,चौपाई एवं हनुमान चालीसा का वाचन किया। ड्राइंग के माध्यम से राम हनुमान भक्ति का चित्रण किया गया। झांकी के द्वारा अशोक वाटिका मैं हनुमान जी द्वारा मां सीता की खोज एवं मुद्रिका चिन्ह देने का मनोहारी दृश्य प्रस्तुत किया गया। प्रिंसिपल पवन कुमार साहू ने बताया कि हनुमान जी,अष्ट चिरंजीवी में से एक है जो कि कलयुग में भी अजर अमर है। 

वाइस प्रिंसीपल देवी लक्ष्मी साहू ने अपने संदेश में,बताया कि, हनुमानजी,श्रीराम की दीर्घायु एवं प्रसन्नता हेतु पूरे शरीर पर सिंदूर लगाते हैं। इस अवसर पर गिरधर पटेल ने कहा कि भक्त की महत्ता भगवान से अधिक है,और खुशबू ठाकुर ने बताया कि हनुमान के रोम रोम में,राम समाए हैं। इस कार्यक्रम में भानु प्रताप, सरोजिनी मरकाम एवं धनेश्वरी ध्रुव का विशेष योगदान रहा! उत्कृष्ट कृति हेतु बच्चों को प्रोत्साहित एवं पुरस्कृत किया गया!

No comments