Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

सामाजिक उत्थान के कार्यों में हमेशा आगे रहता है साहू समाज - नीलम चन्द्राकर

  भाठागांव में साहू समाज के लिए 3.00 लाख के शेड निर्माण और बोर खनन 1.22 लाख का भूमिपूजन हुआ, मुकेश कश्यप@कुरूद:- ग्राम भाठागांव में साहू समा...

 

भाठागांव में साहू समाज के लिए 3.00 लाख के शेड निर्माण और बोर खनन 1.22 लाख का भूमिपूजन हुआ,

मुकेश कश्यप@कुरूद:- ग्राम भाठागांव में साहू समाज भवन के लिए जिला पंचायत धमतरी के सभापति तारिणी नीलम चन्द्राकर ने अपने 15वें वित्त राशि के तहत शेड निर्माण के लिए 3 लाख और बोर खनन के लिए 1. 22 लाख रुपए का पूर्व में घोषणा किया गया था जिसका भूमिपूजन किया गया 

                 कार्यक्रम के मुख्यातिथि के रूप में शिरकत किए कृषि उपज मंडी समिति कुरूद के अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर ,, कार्यक्रम के अध्यक्षता पर थे जिला पंचायत कृषि सभापति तारिणी नीलम चन्द्राकर सबसे पहले मुख्यातिथि के हाथों समाज की कुल देवी कर्मा माता के फोटो पर माल्यार्पण एवं पूजा अर्चना किया गया।

                मुख्यातिथि नीलम चन्द्राकर ने सभी को संबोधित करते हुए खुशी जताई कि साहू समाज भाठागांव के सामाजिक भवन में शेड निर्माण और बोल खनन होना समाज के हित के लिए हो रहा है। नीलम ने कहा कि साहू समाज, पूरे प्रदेश में अपने लोगों को संगठित कर छत्तीसगढ़ के विकास हेतु सदैव अग्रसर रहता है। प्रदेश के अन्य समाज के लोगों को भी यह सीखने की जरूरत है। आज भी साहू समाज, प्रदेश भर में 50 लाख से भी अधिक की संख्या के साथ पूरे छत्तीसगढ़ को सशक्त करने हेतु प्रयासरत हैं।

साहू समाज के अनेकों कार्यक्रम होते है जैसे सामूहिक विवाह व परिचय सम्मेलन का कार्य जो भव्यता से मनाते है, इस कार्य को किसी अन्य समाज को जरूर सीखना चाहिए है।

               कार्यक्रम के अध्यक्षता कर रही तारिणी चन्द्राकर ने अपने उद्बोधन में कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश जी ने सांस्कृतिक मूल्य और सांस्कृतिक धरोहरों को सहेजने के साथ ही आर्थिक विकास का रास्ता चुना तीज त्योहारों परंपराओं को सहेजने की दिशा में कार्य किया, इसी क्रम में साहू समाज के मान सम्मान के लिए भक्त माता कर्मा की जयंती पर भी अवकाश आरंभ किया. इस अवकाश की मांग सामाजिक जनों के द्वारा पूर्व में मांग की गई थी, लेकिन छत्तीसगढ़ के मुखिया भूपेश बघेल जी ने महसूस किया और भक्त माता कर्मा के भक्तों के सम्मान के लिए यह कार्य किया गया।

             कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि में थे खेलन साहू जनपद प्रतिनिधि, खेमराज चंद्राकर सरपंच, नरसिंह साहू, पूर्व सरपंच इन्द्रमन साहू, कुलदीप गुरूपंच कार्यकारी अध्यक्ष रायपुर संभाग दयासागर साहू, अध्यक्ष ग्रामीण साहू समाज, मनोहर साहू, लिखन साहू, सचिव तहसील साहू संघ कुरुद, पुशऊ साहू गजाधर साहू, ओमप्रकाश साहू, उपसरपंच नीरज साहू, हिमांशु साहू, दिनेश साहू, जीवन साहू, सतीश साहू, कमलेश साहू, मीनू साहू, मीना साहू, ममता साहू, जगदीश साहू गौरी साहू गंगाधर साहू, भगवानी साहू, गजेंद्र साहू, परस साहू एवं साहू समाज और ग्राम के गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

No comments