Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

ब्रेकिंग :

latest

नीलम चन्द्राकर ने शेड निर्माण का किया भूमिपूजन

  छत्तीसगढ कौशल न्यूज कुरूद:- समीप ग्राम सिंधौरीकला और सिंधौरीखुर्द में लाखो के कार्यों का भूमिपूजन हुआ, कृषि उपज मंडी कुरूद बोर्ड से ग्राम ...

 

छत्तीसगढ कौशल न्यूज

कुरूद:- समीप ग्राम सिंधौरीकला और सिंधौरीखुर्द में लाखो के कार्यों का भूमिपूजन हुआ, कृषि उपज मंडी कुरूद बोर्ड से ग्राम सिंधौरीकला में 18.80 लाख एवं ग्राम सिंधौरीखुर्द में 18.80 लाख रुपए का शेड निर्माण का भूमिपूजन किया गया।

               कार्यक्रम के मुख्यातिथि के रूप में शिरकत किए कृषि उपज मंडी समिति कुरूद के अध्यक्ष नीलम चन्द्राकर ,, कार्यक्रम के अध्यक्षता किए मंडी उपाध्यक्ष प्रमोद साहू ,, अतिविशिष्ठ अतिथि के रूप में रहे जिला पंचायत धमतरी कृषि सभापति तारिणी नीलम चन्द्राकर।

                मुख्यातिथि ने अपने उद्बोधन में कहा कि क्षेत्र में लगातार विकास कार्य तेजी से हो रहे है। आम जनता की उम्मीदों पर खरा उतरना, उनकी मांगों को पूरा करना हमारा उद्देश्य है। विगत कई वर्षों से ग्राम सिंधौरीकला और सिंधौरीखुर्द के मांग रहा उसे हम आज पूरे किए और लोगो का सपना भी पूरा हुआ, गर्मी व बरसात के दिनों में व्यापारियों एवं ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ता था। कि शेड बनने से अब समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। साथ्थ ही गांव का विकास होगा। 

आगे नीलम ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार विभिन्न नीतियों और योजनाओं के माध्यम से गांवों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के साथ ग्रामीणों के आर्थिक सशक्ति करण की दिशा में सतत् रूप से कार्य कर रही है। किसानों को धान के साथ अन्य फसलों के लिए आदान सहायता मिल रही है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना ने छत्तीसगढ़ में कृषि कार्यों में इजाफा हुआ जिससे किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आया है। धान सहित अन्य फसलों के उचित कीमत और आदान सहायता से किसानों को बड़ी राहत है। किसानों का कर्जमाफी हुआ है, साथ ही जिनके पास जमीन नहीं है उन किसानों के लिए ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना की शुरूआत की गयी है। वहीं वनोपजों के समर्थन मूल्य बढऩे से संग्राहक परिवारों को भी सीधा फायदा मिला है।

                कार्यक्रम के उपस्थित रहे कृषि उपज मंडी कुरूद के सदस्य बिसौहा साहू, कोमल सिन्हा, विशाखा साहू, लीना कोसरेे, हितेंद्र केला, महिम शुक्ला, रविंद्र साहू जनपद सदस्य , त्रिवेणी साहू, सरपंच, भारत साहू, भीखम यादव, बहूर राम साहू, ओमप्रकाश पटेल, भोजराम साहू, तुकाराम साहू, जागे श्वरी यादव, गिरजा साहू, मोहनी साहू, प्रेमलता साहू, दुकालू दीवान, अनुसुइया साहू, इंदू साहू, ओमलता साहू, दयाराम, सियाराम, मानसिंग, हरिश्चंद, भूषण, भारत, मिलन, रिखिराम, सीताराम, महेश साहू, नारद साहू, दुर्गा साहू, छन्नू साहू, एवं ग्राम के गणमान्य लोग रहे।

No comments